< शिक्षक नेता की सफाई हमने लाईव प्रसारण में नहीं डाली बाधा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @अनिल सिंह आवारा,

शिक्षक नेता की सफाई हमने लाईव प्रसारण में नहीं डाली बाधा

@अनिल सिंह आवारा, बांदा

प्रेरणा ऐप के लाॅन्चिंग के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री के लाइव प्रसारण कार्यक्रम में प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजकुमार सिंह पटेल पर अपने 30-40 साथियों के साथ हंगामा करने और उन्हें रोकने पर अधिकारियों के साथ अभद्रता करने के मामले में उन्हें डाइट द्वारा नोटिस जारी की गई है।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बांदा के प्राचार्य हरीशचंद्र नाथ ने प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष व पूर्व माध्यमिक विद्यालय पणमई नरैनी बांदा के इ.प्र.अ. राजकुमार पटेल को दी गई नोटिस में कहा गया है कि गुरुवार की शाम को प्रदेश के मुख्यमंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री के लाइव प्रसारण में संबोधन के दौरान कार्यक्रम में बाधा डाली गई।

व्यवधान डालने के में दुर्गा चरण श्रीवास्तव, स.अ.पू.मा.वि. मूडी, वीरेंद्र पटेल, स.अ.पू.मा. विद्यालय अरबई, विद्या भूषण पटेल, स.अ.पू.मा. विद्यालय अरबई, जय नारायण श्रीवास, स.अ.पू.मा. जमरेही क्षेत्र महुआ व 30-40 अन्य लोगों ने कार्यक्रम में व्यवधान डाला। कार्यक्रम में मौजूद अध्यक्ष अधिकारियों को अपशब्द कहे गए जो आचरण नियमावली एवं अध्यापक सेवा नियमावली का उल्लंघन तथा आपकी कदाचारिता का घोतक है। इस संबंध में 2 दिन में सफाई देने को कहा गया है।

इधर शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष राजकुमार सिंह पटेल ने सफाई देते हुए कहा कि हमारे ऊपर मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं हम लोग दर्शाए गए समय पर डीएम को ज्ञापन देने गए थे। लगभग शाम 4ः45 बजे हम डायट पहुंचे। कमरों के अंदर कुछ महिला शिक्षिकाएं बैठी थी और अपने मोबाइल में कोई कार्यक्रम देख रही थी। तभी हमने डायट प्राचार्य से मिलना चाहा। लेकिन उन्होनें शाम को 5 बजे के बाद मिलने को कहा। उनसे इतनी बात कमरे से बाहर हुई, कमरें के अंदर कोई नहीं गया। लेकिन इस दौरान कुछ शिक्षकों ने शिक्षक एकता जिंदाबाद के नारे लगाए थे। यह कहना गलत है कि हमने मुख्यमंत्री के लाइव प्रसारण में बाधा डाली है।

 

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें