< सीटी स्कैन सेवा का शुभारंभ, मरीजों को मिलेगा लाभ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन, 

जिले के लोगों के लिए "/>

सीटी स्कैन सेवा का शुभारंभ, मरीजों को मिलेगा लाभ

जालौन, 

जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब सीटी स्कैन के लिए निजी क्लीनिक का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। जिला अस्पताल में ही 29 तरह की निश्शुल्क सेवा का लाभ मिलेगा। लंबे समय के इंतजार के बाद बुधवार को जिला अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा शुरू हो गई है। सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा ने फीता काटकर इसका शुभारंभ किया।

सड़क हादसों में लोग सिर में चोट लगने से गंभीर हालत में इलाज के लिए लोगों को जिला अस्पताल लाया जाता था, लेकिन सीटी स्कैन की सुविधा न होने से मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल पाता था। गैर जनपद के लिए रेफर कर दिया जाता था। कई बार लोगों की जान तक चली जाती थी। आपातकालीन स्थिति व गंभीर रोगों के लिए मरीजों को भी सीटी स्कैन के लिए भटकना पड़ता था। इसके एवज में उन्हें मोटी रकम भी खर्च करनी पड़ती थी। इस समस्या को देखते हुए शासन ने यहां सीटी स्कैन लगाने को मंजूरी दी थी। कई बार उद्घाटन की तारीख बदल चुकी है।

यह सेवा जिला अस्पताल में शुरू करा दी गई है। सीटी स्कैन की सुविधा यहां पूरी तरह से मुफ्त है। इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के प्रिसिपल सुरेशचंद्र, जिला अस्पताल के सीएमएस अजय कुमार सक्सेना, रेडियोग्राफर मोहिनी त्रिपाठी, धीरज झा व नर्सिंग स्टाफ के अमित पराशर, माधवी देवी उपस्थित रहे। बीमारियों में मिलेगा लाभ, झांसी मंडल की पहली सुविधा सेवा प्रदाता कंपनी के यूपी हेड निशांत श्रीवास्तव ने बताया कि गंभीर रोगों से लेकर एक्सीडेंटल केसों में सीटी स्कैन की सुविधा का लाभ मरीजों को मिलेगा। झांसी मंडल का यह पहली सीटी स्कैन सेवा है। मशीन द्वारा 29 तरह के सीटी स्कैन होंगे। यह 16 स्लाइड की एडवांस सीटी स्कैन मशीन है। सुबह आठ से शाम छह बजे तक सीटी स्कैन होंगे।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें