< सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 4500 छात्रों ने की सहभागिता Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन, 

पूर्व प्रधानमंत्री "/>

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 4500 छात्रों ने की सहभागिता

जालौन, 

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में गांधी इंटर कॉलेज में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें 4500 छात्रों ने सहभागिता की। परीक्षा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एकजुटता दिखाई। मैं युवा हूं और मेरा भी एक सपना है नामक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के लिए एक ही परीक्षा केंद्र बनाया गया था। छात्रों की संख्या अधिक होने से गांधी महाविद्यालय में भी छात्रों के बैठने की व्यवस्था की गई।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से जालौन के प्रभारी अंकित धार्मिक, पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी, पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसमें राजीव गांधी से जुड़े प्रश्न जैसे कि राजनीति में आने से पहले राजीव गांधी क्या थे। उन्होंने पहला लोकसभा चुनाव किसी संसदीय सीट से लड़ा था। सहित साठ प्रश्नों का उत्तर दो घंटे में लिखना था।

पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी ने बताया कि परीक्षा का परिणाम दस सितंबर को घोषित किया जाएगा। परीक्षा में गौरीश द्विवेदी, जिलाध्यक्ष चौधरी श्याम सुंदर, शहर अध्यक्ष रेहान सिद्दीकी, राजीव नारायण मिश्रा, अखिलेश चौधरी, सेवादल जिलाध्यक्ष धीरेंद्र शुक्ला, विशंभर नारायण तिवारी, लक्ष्मीनारायण चतुर्वेदी, सिद्धार्थ पांडेय, संतराम नीलांचल आदि ने योगदान दिया। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन भी इन लोगों ने कराए थे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें