< किड्जी के नवनिहालों ने हर्षौल्लास से मनाया जन्माष्टमी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @सत्यजीत तिवारी, बांद"/>

किड्जी के नवनिहालों ने हर्षौल्लास से मनाया जन्माष्टमी

@सत्यजीत तिवारी, बांदा

दही-हांडी प्रतियोगिता रही आकशर्ण का केन्द्र

शहर के नरैनी रोड स्थित किड्जी स्कूल में धूमधाम से मना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव। विगत वर्षो की तरह इस वर्ष भी किड्जी के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों के माध्यम से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण, ‘दही-हांडी प्रतियोगिता’ रही जो कि कक्षा यू.के.जी. अ, ब, तथा स के मध्य थी जिसमे क्रमश: यू.के.जी. स, यू.के.जी. अ और ब ने प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किए।

के.सी.एन.आई.टी. ग्रुप के चेयरमैन अरूण कुमार निगम जी ने विजेता बच्चों को ट्राफी तथा उपहार प्रदान किए। उत्सव के दौरान ‘फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता‘ का भी आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने राधा, कृष्ण, झाँसी की रानी, डाॅक्टर, पोलिस मैन, योगी जी, चाचा नेहरू, सुभाष चन्द्र बोस, भगत सिंह इत्यादि चरित्रों को जीवंत किया।

किड्जी हेड अनुपमा सिंह गौतम ने बताया कि विद्यालय में ऐसे आयोजन हेाते रहते है ताकि बच्चे त्योहारों का आनंद उठा सकें साथ ही साथ त्योहारों के विशय में कुछ जानकारी भी प्राप्त कर सकें। कार्यक्रम में मुख्य रूप से वी.एन.एम.पी.एस. के डायरेक्टर डाॅ पूर्णाशीष रथ तथा अनुराधा उपाध्याय उपस्थित रहें।

अन्य खबर

चर्चित खबरें