< प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला के लिए मसीहा बना दारोगा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @सुमित उपाध्याय,

प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला के लिए मसीहा बना दारोगा

@सुमित उपाध्याय, बांदा

बांदा में बीतीरात एक उत्तर प्रदेश पुलिस का जवान एक गर्भवती महिला के लिए उस समय मसीहा बन गया जब वह सड़क पर पड़े कराह रही थी और एंबुलेंस को 2 घंटे से सूचना देने के बाद भी ना आने पर जीवन और मौत से लड़ रही थी। तभी पास से गुजर रहे एक उत्तर प्रदेश पुलिस के सब इंस्पेक्टर द्वारा उस कराहती महिला को अपनी गाड़ी में बिठाकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन महिला ने उस गाड़ी में ही एक नवजात शिशु को जन्म दे दिया।

पूरा मामला मटौन्ध थाना क्षेत्र का है। यहां के भजन के पुरवा की रहने वाली एक महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी महिला के परिजनों द्वारा 108 नंबर एंबुलेंस को कई बार फोन किया गया सूचना के बाद घंटों तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। किसी तरह से परिजन महिला को लेकर मेन रोड तक आए बावजूद वाहन न मिलने के चलते परिजन बहुत परेशान थे। तभी उसी रास्ते से मटौन्ध थाना में सब इंस्पेक्टर पद में तैनात  रोशन अपनी गाड़ी से गुजरते हैं।

रोशन की नजर महिला पर पड़ती है महिला की समस्या को देखते हुए रोशन महिला व उसके परिजनों को अपनी प्राइवेट गाड़ी द्वारा महिला जी के जिला चिकित्सालय बांदा लेकर आ रहे होते हैं तभी रास्ते पर महिला का प्रसव हो जाता है और महिला एक नवजात जन्म देती है। सब इंस्पेक्टर द्वारा महिला को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया जाता है जहां जच्चे और बच्चे दोनों की हालत सामान्य है। उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान की यह कार्य को लेकर जहां पीड़िता महिला के परिजन इस जवान के अहसान मंद बन गए है। वही जिले में एसआई चर्चा का विषय बना हुए है और बांदा पुलिस के इस जवान के इस कार्य की लोग प्रसंशा करते नही थक रहे है। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें