< किलकिला फीडर से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही प्रारंभ  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @आस्था गुप्ता, <"/>

किलकिला फीडर से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही प्रारंभ 

@आस्था गुप्ता, पन्ना 

धरम सागर एवं लोकपाल सागर में पहुंचेगा वर्षा का जल

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशन में नगर मुख्यालय में स्थित धरम सागर तालाब एवं लोकपाल सागर तालाब में बरसात का पानी भरने के लिए पूर्व से स्थापित किलकिला नहर के अतिक्रमण को हटाने के लिए राजस्व, सिंचाई एवं नगरपालिका की दल द्वारा किलकिला फीडर से लेकर धरम सागर तालाब तक लगभग 6 किलो मीटर का सीमाकंन किया गया।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व से तालाबों में पानी आने की व्यवस्था को पुर्नस्थापित किया जा रहा है। इससे आगामी आने वाले समय में तालाबों में बगैर किसी रूकावट के जलभराव हो सकेगा। जिससे नगर के लोगों को पूरे समय पर्याप्त मात्रा में पेयजल मिलेगा। इसके अलावा लोकपाल सागर से पेयजल के साथ-साथ कृषि भूमि की सिंचाई भी हो सकेगी।

नहर के पुर्नजीवित करने के लिए प्रथम चरण में किलकिला फीडर से धरम सागर तक सीमांकन किया गया। जिनमें 135 लोग प्रभावित होंगे। कुछ लोगों द्वारा नहर क्षेत्र में आवास बनाए गए हैं। इसके अलावा कुछ लोगों द्वारा आंशिक रूप से नहर पर अतिक्रमण किया गया। इन सब अतिक्रमणों का हटाने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गयी है। जिससे तालाबों में वर्षा का जल बिना रूकावट के भर सके। इस अवसर पर कार्यपालन यंत्री सिंचाई विभाग बी.एल. दादौरिया के साथ राजस्व एवं नगरपालिका के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें