< बांदा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने की तैयारी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @अनिल आवारा,

बांदा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने की तैयारी

@अनिल आवारा, बांदा 

बांदा, जनपद में श्रीकृष्ण जन्म जन्माष्टमी मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। यहां के श्री अयोध्यावासी मंदिर और पुलिस लाइन में हर साल की तरह इस वर्ष भी धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। वहीं दूसरी ओर बाजार में भगवान श्री गणेश की मूर्ति व पोशाक खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रहे है।

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव 2 दिन मनाया जाएगा। इसके लिए घर घर में तैयारियां शुरू हो गई है। वही बन्योटा मोहल्ले में स्थित अयोध्यावासी मंदिर में भी तैयारियां शुरू हो गई है। यहां के पुजारी मंदिर की मूर्तियां चमका रहे है। वहीं दीवारों को भी रंग रोगन किया जा रहा है। साथ ही पूरे मंदिर को रंग-बिरंगी झालरों से सजाया जा रहा है। उधर पुलिस लाइन स्थित राधाकृष्ण के मंदिर में हर साल की तरह इस साल भी तरह-तरह की झांकियां सजाई जाएंगी।

इसके लिए पुलिसकर्मियों ने कई दिन पहले ही तैयारियां शुरू कर दी थी। यहां पूरे 6 दिन तक धार्मिक कार्यक्रम चलते है। इसी तरह अयोध्यावासी मंदिर में भी 6 दिन तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। महिलाओं के परम्परागत सोहर गीत होते है, साथ ही विभिन्न प्रतियागिताएं भी आयोजित की जाती है। इधर जन्माष्टमी को लेकर बाजार में चहल-पहल बढ़ गई है। यहां के न्यू मार्केट, महेश्वरी देवी रोड, चैक बाजार, बलखंडी नाका और रामलीला रोड आदि में आधा सैकड़ा से ज्यादा दुकाने सजी है। जिनमें भगवान श्रीकृष्ण के रंग बिरंगे पोशाक मुकुट व अन्य सजावटी सामान बिक रहे है। साथ ही लड्डू गोपाल की मूर्तियां भी लोगों को के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें