< अतिक्रमण हटाने का दुकानदारों ने किया विरोध, हंगामा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झाँसी, 

अतिक्रमण हटाने का दु"/>

अतिक्रमण हटाने का दुकानदारों ने किया विरोध, हंगामा

झाँसी, 

अतिक्रमण हटाने का दुकानदारों ने किया विरोध, हंगामा झांसी। नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस बीच जेल चौराहा के पास अतिक्रमण हटाने के दौैरान फुटपाथी दुकानदारों ने हंगामा कर विरोध शुरू कर दिया। इसके चलते टीम को पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने दुकानदारों को खदेड़ा, तब कहीं जाकर टीम अपनी कार्रर्वाई कर सकी। इससे बीच-बीच में विवाद की स्थिति बनती रही।

नगर निगम की टीम द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत इलाइट चौराहा से रिसाला चुंगी तक अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में की गई। यहां से अतिक्रमण हटाने केे बाद टीम ललितपुर मार्ग स्थित जेल चौराहा के पास पहुंची। यहां सड़क किनारे फुटपाथी दुकानदारों व अन्य लोगों के कब्जे हटाने थे। टीम ने जैसे ही जेसीबी चलाई, एकत्रित हुए दुकानदार विरोध करते हुए मशीन के सामने आ गए। इससे कुछ देर के लिए अभियान थम गया।

टीम ने दुकानदारों से वार्ता कर समझाने का प्रयास किया, लेकिन दुकानदार हंगामा करते रहे। दुकानदारों का कहना था कि जब वह नगर निगम से रसीद कटवाते हैं, तो फिर उनको क्यों हटाया जा रहा है। जबकि, वह सड़क से दूर हैं। ऐसे में अतिक्रमण का सवाल ही नहीं उठता है। दुकानदारों के विरोध करने पर टीम ने नवाबाद पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची टीम ने किसी तरह दुकानदारों व लोगों को खदेड़ा, इसके बाद टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। कार्रवाई से दुकानदारों में मायूसी भी छाई रही।

अभियान के दौैरान 34 अतिक्रमणकारियों से तीस हजार रुपये जुर्र्माना वसूला गया। वहीं, प्रतिबंधित पॉलिथीन रखने वालों से छह हजार रुपये जुर्माना वसूला। टीम में जोनल सेनेटरी ऑफिसर रवि निरंजन, कर अधीक्षक चंद्रिका प्रसाद, रईस उज्जमा अंसारी व अवर अभियंता राजकुमार भद्रसेन आदि शामिल रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें