< शिकायतों के निस्तारण में देरी पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन,

तहसील परिसर में जिलाधि"/>

शिकायतों के निस्तारण में देरी पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी

जालौन,

तहसील परिसर में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना गया। मुख्य समाधान दिवस होने की वजह से काफी गहमा गहमी रही। भीषण उमस के बावजूद बड़ी संख्या में लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे। कुछ शिकायतों के निस्तारण में विलंब होने की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी प्रकट की। कहा कि अधिकारी रवैया सुधारें नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। किसी फरियादी को बार-बार चक्कर लगवाने की जरूरत नहीं है।

संपूर्ण समाधान दिवस पर काफी भीड़ भाड़ दिखाई दी। मोहल्ला पाठकपुरा निवासी सूरज सोनी ने प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह वृद्ध है। अब काम करने की अवस्था नहीं है। वह जिस घर में रहता है उसमें ही उसके पुत्र भी अपने परिवार के साथ रहते हैं। उसकी पत्नी बीमार रहती है। उसके दो पुत्र तो पचास पचास रुपये रोज देते हैं लेकिन दो पुत्र कुछ भी नहीं देते हैं। इससे उनकी दवाइयों का प्रबंध नहीं हो पाता है। लड़कों से खर्चा दिलाया जाए। ग्राम बिरगुवां निवासी पूजा ने प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसके पति बाहर मजदूरी करते हैं। उसके पास थोड़ी जमीन है जिसकी पैमाइश भी कराई जा चुकी है लेकिन गांव के दबंग जयवीर ने खेत बखर लिया है।

उसको खेत पर कब्जा दिलाकर न्याय दिलाया जाए। डीएम ने तहसीलदार व एसडीएम से इस मामले को देखने के लिए कहा। राजेंद्र नगर की रहने वाली गुलाबरानी कंजड़ कालोनी में रहती हैं। वह अत्यंत वृद्ध है। उसके अब तक किसी आवास योजना का लाभ नहीं दिया गया है। आवास की व्यवस्था हो जाए तो बुढ़ापा कट जाएगा। अधिकारियों ने आश्वासन दिया की समस्या का निराकरण जल्दी करवा दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने विभागवार शिकायतों की समीक्षा की और कहा कि कुछ विभाग शिकायतों को लेकर गंभीर नहीं है। तय समय से पहले ही समस्या का निराकरण करवा दिया जाए।

यह सरकार की प्राथमिकता में है। समाधान दिवस पर कुल 105 शिकायतें आईं जिसमें से नौ का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार, डीडीओ मिथलेश सचान, एसडीएम विकास कश्यप, जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल, अधिशाषी अभियंता नलकूप विनोद कुमार, सहायक अभियंता एमआई संदीप कुमार, बीडीओ डकोर सुदामा शरण, बीईओ रामगोपाल वर्मा, एआर प्रेमचंद, डीपीआरओ अभय कुमार यादव, उद्यान अधिकारी राजेश कुमार वर्मा सहित कई अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। आयुष शिविर लगाया गया

 

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें