< टूटा मरीजों का रिकार्ड, एक दिन में 1257 कटे पर्चे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @अखिलेश सिंह गौर,

टूटा मरीजों का रिकार्ड, एक दिन में 1257 कटे पर्चे

@अखिलेश सिंह गौर, हमीरपुर

 

इस समय लोग बदलते मौसम का शिकार हो रहे हैं। सर्दी जुकाम समेत बुखार के मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हो रहा है। यही कारण रहा कि जिला अस्पताल में जनवरी से लेकर अब तक सबसे अधिक मरीज आए। सुबह से लेकर दोपहर डेढ़ बजे से 1257 मरीजों ने पर्चा कटवाकर अपना इलाज जिला अस्पताल में करवाया।

सुबह से ही जिला अस्पताल मरीजों की भीड़ लगना शुरू हो गई थी। जैसे ही पर्चा काउंटर खुला वैसे ही मरीजों की लाइन लगना शुरू हो गई। हालात यह रहे कि एक दूसरे को लोग धक्का देते और अपना पर्चा कटाते नजर आए। दोपहर तक पर्चा काउंटर में मरीजों की भीड़ लगी रही। वहीं डाक्टरों के कक्षों में भी मरीजों की मारामारी रही। सबसे ज्यादा भीड़ बाल रोग विशेषज्ञ तथा फिजीशियन कक्ष के बाहर देखने को मिली।

वहीं पैथोलॉजी में भी जांच के लिए मरीज अपना नंबर लगाए नजर आए। जिला अस्पताल की रिपोर्ट के अनुसार जनवरी से लेकर अभी तक इतने मरीज कभी भी नहीं आए। सोमवार को 1257 मरीजों का पर्चा काटा गया। फिजीशियन डॉ. आरएस प्रजापति ने बताया कि मौसम के बदलाव के चलते बुखार, जुकाम, बदन दर्द के मरीज आ रहे हैं। जिनका इलाज किया जा रहा है और जिला अस्पताल से ही दवाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं।

अन्य खबर

चर्चित खबरें