< डीएम व डीएसओ को ज्ञापन भेजकर कार्यवाही की मांग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @ मोहम्मद नसीम, ललितपुर

डीएम व डीएसओ को ज्ञापन भेजकर कार्यवाही की मांग

@ मोहम्मद नसीम, ललितपुर

कोटेदार के खिलाफ लामबंद हुये ग्रामीण
 

सार्वजनिक खाद्यान्न वितरण प्रणाली के तहत कोटेदार द्वारा पीओएस मशीन में ग्रामीणों से अंगूठा लगवाते हुये पर्ची निकालकर रख लेने एवं खाद्यान्न वितरण न करने का आरोप लगाया गया है। ग्रामीणों ने विकास खण्ड बिरधा के ग्राम बछलापुर की महिला कोटेदार के खिलाफ लामबंद होकर डीएम व पूर्ति अधिकारी को एक ज्ञापन भेजते हुये कार्यवाही की मांग की है।

मशीन में अंगूठा लगवाकर खाद्यान्न वितरण न करने का आरोप : ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि गांव की कोटेदार श्रीमती सूरजदेवी के पति सुरेश कुमार द्वारा कोटे का संचालन किया जा रहा है। बताया कि कोटेदार की शह पर पात्रों के अंगूठे लगवाये जा रहे हैं और पर्ची निकालकर रख ली जाती है। खाद्यान्न सामग्री मांगे जाने पर ग्रामीणों को डराया-धमकाया जा रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कोटेदार द्वारा सामग्री का वितरण अगले माह से किये जाने की बात कहकर ग्रामीणों को गुमराह किया जा रहा है।

आरोप है कि जब ग्रामीणों द्वारा विरोध किया जाता है तो कोटेदार के पति द्वारा रजिस्टर फाडऩे एवं मशीन तोडक़र फर्जी मुकद्दमा ग्रामीणों पर दर्ज कराये जाने की धमकी दी जाती है। आरोप यह भी है कि कोटेदार द्वारा ग्रामीणों को धमकाते हुये विवाद पर सदैव आमादा रहती हैं। अब पीडि़तों ने जिलाधिककारी से मामले की जांच कराते हुये कार्यवाही किये जाने की मांग उठायी है। ज्ञापन देते समय राजाराम कुशवाहा, कलू, रूपसिंह, अमर सिंह, कृपाल सिंह, परमानंद, जितेन्द्र कुमार, नरेन्द्र कुमार, खलक सिंह, रामसेवक, कल्लू, मेहरबान, देवकी, दीपक, रामेश्वर, महेश, मलखान, सुन्दरलाल आदि मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें