< पंजाब के करतार सिंह ने दिल्ली के बिल्ला को किया चित Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @गोरेलाल कुशवाहा, महो"/>

पंजाब के करतार सिंह ने दिल्ली के बिल्ला को किया चित

@गोरेलाल कुशवाहा, महोबा

ऐतिहासिक कजली मेले के दौरान पालिका प्रशासन द्वारा कराए गए दंगल में पहलवानों ने पैतरे दिखाए। पंजाब के करतार सिंह ने दिल्ली के बिल्ला को पांच मिनट में चित कर दिया। दंगल में एक दर्जन से ज्यादा कुश्तियां बराबरी पर छूट गई। फतेहपुर के शहजाद पहलवान ने नथूपुरा के भूपेंद्र पहलवान के पटकनी देखकर चित कर दिया। महोबा के आशू पहलवान ने खरेला के जेपी पहलवान को पांच मिनट में पटकनी दी। कांटे की टक्कर जीतने के बाद दर्शकों ने विजेता पहलवान को जमकर ईनाम दिया। महोबा के ही गोपाल पहलवान ने मध्यप्रदेश चंदला के लाला पहलवान को हरा दिया। महोबा के बाबी पहलवान ने आलमपुरा के विष्णु पहलवान को हरा दिया। करहरा के गुलाम पहलवान ने भटीपुरा महोबा के शिवम पहलवान को धूल चटा दी।

खरेला प्रतिनिधि के अनुसार खरेला महोत्सव के अंतिम दिन रविवार को विराट दगल में पंजाब के करतार सिंह ने दिल्ली के बिल्ला पहलवान को चित कर दिया। नेपाल के देवा पहलवान ने पंजाब के लाल सिंह को पछाड़ कर खूब तालियां बटोरी। हरियाणा की महिला पहलवान सोनू ने राजस्थान के पुरुष पहलवान शमशाद को हरा दिया। बाबू रामेश्वर सिंह की स्मृति में आयोजित खरेला महोत्सव में दूसरे दिन दो दर्जन कुश्तियां हुई। धोहल के विनय ने ओता के भूरा, मझगांव के राजू ने दतिया के पवन को चित किया।

कानपुर के अजीम ने दतिया के पवन को हराया, खरेला के श्याम सिंह ने गाजियाबाद के गोलू को हराया, हरियाणा की सोना और दिल्ली के सिंपी के साथ-साथ एक दर्जन कुश्ती बराबरी में छूटी। सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने दंगल का समापन किया। इस मौके पर क्षेत्रीय महामंत्री रामकिशोर साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष हमीरपुर जयंती राजपूत, जिला पंचायत सदस्य हरिशरण सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर, हमीरपुर भाजपा जिलाध्यक्ष संत विलास शिवहरे, रामबालक पांडेय, महामंत्री संदीप शुक्ला, अवधेश गुप्ता, शिव शंकर सिंह, पद्म सिंह, आयोजक राजू सिंह सहित हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें