< पुलिस अधीक्षक से कार्यवाही के लिए वनमंडलाधिकारी ने दिया पत्र Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News निलंबन की कार्यवाही से नाराज वन रक्षक ने डी.एफ.ओ को "/>

पुलिस अधीक्षक से कार्यवाही के लिए वनमंडलाधिकारी ने दिया पत्र

निलंबन की कार्यवाही से नाराज वन रक्षक ने डी.एफ.ओ को दी गालिया : जिले के उत्तर वन मंडल क्षेत्र मे पदस्थ वन मंडलाधिकारी नरेश यादव ने पुलिस अधीक्षक के नाम आवेदन देते हुए बताया की मै स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय पर्व मे शामिल होने के लिए जा रहा था उसी दौरान 15 अगस्त को वन रक्षक राजेन्द्र यादव द्वारा मेरी गाडी के सामने आ कर गाडी रोकी तथा बगल वाली सीट पर बैठकर बोला तू मेझे निलंबित करने वाला कोन होता है।

मैं तुझे देख लूगा एवं अमर्यादित भाषा का उपयोग करते हुए गालिया देने लगा जिसके खिलाफ कार्यवाही की जाए। पत्र मे डीएफओ ने बताया की उसने धमकी भी दी है जिससे सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाये। गौरतलब है की विगत दिवस अवैध उत्खनन की शिकायत के बाद वन रक्षक राजेन्द्र यादव को डीएफओ नरेश यादव द्वारा 13/08/19 को निलंबित कर दिया गया था। जिससे वन रक्षक यादव डीएफओ से नाराज था। उधर वन रक्षक ने डीएफओ पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की डीएफओ यादव के साथ मेरे द्वारा कोई अभद्रता नही की गई है।

इनके द्वारा अवैध उत्खनन पर कार्यवाही न करने को लेकर मेरे उपर दबाव डाला जा रहा था तथा कुछ दिन पूर्व मेरा अवैध उत्खनन रोकने के मामले मे एक खनिज माफिया से विवाद भी हुआ था जिसकी एवज मे मुझे संरक्षण नही दिया गया उल्टा मुझे ही निलंबन कर दिया गया यह कहा का न्याय है। इनका कहना हैः- उत्तर वन मंडल के डीएफओ नरेश यादव के साथ वन रक्षक अभद्रता की गई है जिसकी मुझे जानकारी मिली है।

इस संबंध मे पुलिस मे शिकायत भेज दी गई है तथा विभागीय स्तर पर भी कार्यवाही की जायेगी। के.एस. भदौरिया वन सरंक्षक छतरपुर वृत्त डीएफओ महोदय के साथ मेरे द्वारा कोई अभद्रता नही की गई, वे अपने एक करीबी को बीहारानी क्षेत्र मे अवैध खदान संचालित करने के लिए मेरे उपर दबाव बना रहे थें इसके पूर्व ही हीरा खदान लगाने से रोकने पर मेरा एक खनिज माफिया बाहुबली से विवाद भी हुआ था जिसमे मुझे संरक्षण नही मिला उल्टा मेरे उपर ही कार्यवाही की गई। 
                      

अन्य खबर

चर्चित खबरें