< खाद्य विभाग ने की छापेमारी, 14 को नोटिस Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News रक्षाबंधन पर्व के चलते खाद्य विभाग की ओर से छापेमारी अभियान चला"/>

खाद्य विभाग ने की छापेमारी, 14 को नोटिस

रक्षाबंधन पर्व के चलते खाद्य विभाग की ओर से छापेमारी अभियान चलाकर होटलों व खाद्य पदार्थों की दुकानों में छापेमारी करके नमूने लिए गए और दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई कि त्योहार के समय वह किसी भी प्रकार का कोई मिलावटी सामान न बेंचे। ऐसा होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चेकिग टीम ने त्योहार के मद्देनजर चलाए गए अभियान के दौरान बर्फी, खोया, छेना तथा पनीर व अन्य खाद्य पदार्थों का नमूना लिया।

इसी क्रम में अभिहित अधिकारी राम अवतार सिंह यादव द्वारा मुख्य खाद्य अधिकारी के नेतृत्व में गठित दल द्वारा राठ तहतील के अंतर्गत अग्रवाल स्वीट्स हाउस से छेना, कन्हैया स्वीट हाउस से पनीर, ज्योति मिष्ठान भंडार से बूंदी का लड्डू, शहंशाह स्वीट हाउस से बर्फी, रमेश कुमार से बर्फी तथा मौदहा तहसील के अंतर्गत लक्ष्मी किशोर गुप्ता से खोया, सुशील कुमार गुप्ता से नमकीन, अनिल कुमार शिवहरे के यहां से बर्फी तथा हरी किशन गुप्ता से बर्फी का नमूना संग्रहीत किया।

जनपद के विभिन्न बाजारों में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा 14 दुकानों का निरीक्षण किया गया। जिसमें जो कमियां पाईं गईं। उसके सुधार के लिए 14 दिनों की लिखित नोटिस दी गई। मंगलवार को सुमेरपुर के आशुतोष मिश्रा से बूंदी का लड्डू, अंकित कुमार गुप्ता के यहां से मिल्क केक, अंकित पांडेय के यहां से खोया तथा रामबाबू की दुकान से छेने की मिठाई का नमूना लिया गया। अभिहित अधिकारी द्वारा गठित दल में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज कुमार जायसवाल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी नंदलाल गुप्ता, भइयालाल, आरके निरंजन, ओमकार कुशवाहा व गौरव कुमार शामिल रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें