< बांध का पानी नहर में छोड़ने से पुलिया बही Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अर्जुन सहायक परियोजना के तहत लहचूरा बांध से निकाली गई 90 मीटर लंब"/>

बांध का पानी नहर में छोड़ने से पुलिया बही

अर्जुन सहायक परियोजना के तहत लहचूरा बांध से निकाली गई 90 मीटर लंबी नहर में बांध का पानी छोड़ दिए जाने से नहर में बनाई गई एक पुलिया बह गई। जिससे एक दर्जन से ज्यादा गांवों का संपर्क कट गया है और दो गांव में पानी भर जाने से सैकड़ों बीघा फसल बर्बाद हो गई। ग्रामीण बांध के बढ़ते जलस्तर को लेकर खासे दहशत में है। लहचूरा बांध से कबरई बांध तक 90 किलोमीटर बनाई गई अर्जुन सहायक परियोजना की नहर में कई स्थानों पर पुलियों का निर्माण कराया गया है।

ग्राम पहाड़िया के पास पुलिया का घटिया निर्माण होने के कारण सोमवार की सुबह लहचूरा बांध से नहर में पानी छोड़ने केे बाद पुलिया बह गई। जिससे परापांतर, टिंगरा, रिवई, टोला, दुलारा, पिपरी, बिजरारी, कोनिया, घुटई,ब्यारजो सहित एक दर्जन गांवों का संपर्क कट गया। जिससे लोगों को पनवाड़ी, हरपालपुर आने जाने में कई किमी का लंबा सफर तय करना पड़ रहा है।

पुलिया टूटने से पहाड़िया और ब्यारजो गांव में अशोक कुमार राठौर, रामकुमार, रामसनेही, लालबहादुर, अजय राठौर, अजय यदाव, पन्नालाल राजपूत, गोपाल सक्सेना, कैलाश नारायण सक्सेना, श्याम बिहारी, रामकृपाल के सहित आधा सैकड़ा किसानों के खेतों में पानी भर जाने से 300 बीघा से ज्यादा फसल जलमग्न हो गई। इधर बांध का जलस्तर बढ़ने से किसान दहशत में हैं।

अन्य खबर

चर्चित खबरें