< कश्मीरी अब खुली हवा में ले सकेंगे सांस- प्रदेश मंत्री Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भाजपा के प्रदेश मंत्री और महोबा जिला प्रभारी देवेश कोरी ने कहा क"/>

कश्मीरी अब खुली हवा में ले सकेंगे सांस- प्रदेश मंत्री

भाजपा के प्रदेश मंत्री और महोबा जिला प्रभारी देवेश कोरी ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब कश्मीर का भी विकास होगा। घुटन भरी जिंदगी जी रहे कश्मीरी अब खुली हवा में सांस ले सकेंगे। आतंकवादी बन रहे कश्मीर के युवाओं को अब इससे निजात मिलेगी। अब यहां की छात्र-छात्राएं भी अच्छी शिक्षा ग्रहण कर अपनी मंजिल पा सकेंगे। प्रदेश मंत्री भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 अब वहां के नागरिकों को भी चुभने लगी थी और यह धारा नासूर बन चुकी थी। ऑपरेशन करना जरूरी था। कश्मीर का अलग विधान, अलग निशान था और आर्थिक मदद केंद्र सरकार से लेते थे। उन्होंने कहा कि अब संपूर्ण हिंदुस्तान में एक देश, एक निशान रहेगा।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास में अनुच्छेद 370 की बाधा अब दूर हो गई है। कहा कि जनसंघ के गठन के साथ ही एक देश, एक निशान का संकल्प लेकर हम आगे बढ़े थे, जो संकल्प आज पूरा हुआ है। सरदार पटेल, बाबा साहब अंबेडकर, डॉ. श्यामा मुखर्जी और अटल बिहारी वाजपेयी का सपना साकार हुआ है। पूरे देश बच्चों को शिक्षा का अधिकार था, लेकिन बच्चियों के जो हक थे वह जम्मू कश्मीर की बेटियों को नहीं मिलते थे। इस मौके पर सदर विधायक राकेश गोस्वामी, जिलाध्यक्ष जितेंद्र सेंगर सहित तमाम भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें