< झमाझम बारिश से शहर हुआ तरबतर, भीगते हुए घर पहुंचे छात्र Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सुबह से ही आसमान में छाए बादलों को देखकर लोग बारिश होने का इंतजा"/>

झमाझम बारिश से शहर हुआ तरबतर, भीगते हुए घर पहुंचे छात्र

सुबह से ही आसमान में छाए बादलों को देखकर लोग बारिश होने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन आसमान में निकली धूप के कारण लोगों को निराशा हाथ लगी। दोपहर होते-होते आसमान में फिर बादल छाए और झमाझम बारिश अचानक से शुरु हुई। बारिश इतनी तेज थी कि लोगों को बचने या फिर छिपने का मौका ही नहीं मिला। जो बच गया सो ठीक और जो नहीं बच पाया वे भीगता हुआ ही बारिश का आंनद लेते हुए निकला।

जिला अस्पताल के सामने स्कूली छात्राएं बारिश में भीगते हुए घर जा रही थीं। उन्होंने पानी से बचाव नहीं किया बल्कि बारिश का स्वागत किया। इसी तरह बाइक सवार महिलाएं भी भीगते हुए ही घर की ओर जा रही थीं। इसके बाद शाम को भी बारिश शुरु हुई और शहर की सड़कें पानी से सराबोर दिखाई दीं। जिले में 20 इंच औसत वर्षा दर्जः इस वर्ष 1 जून से अभी तक 509.5 मिमी 20 इंच औसत वर्षा दर्ज हुई है जो अभी तक गतवर्ष 64.7 मिमी 2.6 इंच कम है।

इसी अवधि में गत वर्ष 574.2 मिमी 22.6 इंच औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जिले में अभी तक सबसे ज्यादा वर्षा दमोह में 705 मिमी दर्ज की गई है। भूअभिलेख शाखा से प्राप्त वर्षा के आंकड़ों के अनुसार जिले के दमोह वर्षा मापी केंद्र पर दमोह में 705 मिमी, पथरिया 496, हटा 521, पटेरा 595,बटियागढ़ 359.3, तेंदूखेड़ा 462.2 मिमी व वर्षामापी कें द्र जबेरा में 429 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें