< सरकारी जमीन हथियाने वाले अन्य दूसरों की भी हड़पने में जुटे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दतिया, जनपद के सेवढ़ा अनुभाग के ग्राम रामपुरा बुजुर्ग में दबंगों "/>

सरकारी जमीन हथियाने वाले अन्य दूसरों की भी हड़पने में जुटे

दतिया, जनपद के सेवढ़ा अनुभाग के ग्राम रामपुरा बुजुर्ग में दबंगों ने पहले से सरकारी आम रास्ते पर कब्जा कर रखा है। और अब अपना मकान बनवा रहे एक व्यक्ति को डरा धमकाकर ना सिर्फ मकान बनवाने से रोक रहे हैं बल्कि उस जमीन पर भी कब्जा करने का षडयंत्र रच रहे  हैं।                                     

इसी गांव के निवासी जसमंत सिंह बघेल पुत्र राम किशुन बघेल ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में एक शिकायती पत्र देकर बताया कि उसके स्वामित्व की आराजी क्रमांक 711 क, 711/3, 712 1/2 सेवढ़ा कस्बे में है। उसने बताया कि उक्त जमीन आवासीय प्रयोजन की है जिसके दस्तावेज खसरा, अनापत्ति प्रमाण पत्र डायवर्शन व  भू-अधिकारी एवं श्रृण पुस्तिका का मेरे पास है। जिसके आधार पर ही मैंने अपने मकान का निर्माण शुरू कराया।

इसके लिए बिल्डिंग मैटेरियल भी मंगा लिया है लेकिन इस इलाके में दबंगई के कारण लोगों को डराने धमकाने वाले गोविंद सिंह नागिल, सत्येंद्र सिंह तथा कुछ अन्य लोग मिलकर दबंगई के बल पर निर्माण कार्य रुकवा दिया है। जब मैं ने विरोध किया तो मेरे साथ गाली-गलौज कर अभ्रदता की और जान से मारने पीटने पर अमादा हो गए। जबकि मैंने उन्हें अपने मूल दस्तावेज दिखाएं फिर भी वह जबरन काम रुकवाने में सफल हो गए।

भुक्त भोगी ने बताया कि दबंगों का उपरोक्त जमीन से कार्ड वास्ता नहीं है। ना तो इनका इस जमीन में कभी कब्जा रहा है और न इनके नाम कुछ भी है। फिर भी दबंगई के बूते इन्होंने निर्माण कार्य को रुकवा दिया है। निर्माण कार्य ठप होने से बिल्डिंग मैटेरियल खराब हो रहा हैं। पीड़ित ने बताया कि इन्हीं दबंगों ने यहां पर भी जमीन कब्जा कर रखा है। उसने जिलाधिकारी से मांग की है कि इन दबंगों के आतंक से मुक्त कराकर मकान का निर्माण कराने दिया जाए।

अन्य खबर

चर्चित खबरें