< सड़क हादसे में दो की मौत, नौ लोग घायल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News यातायात नियमों की लगातार उड़ रही धज्जियों के चलते आए दिन हादसे हो"/>

सड़क हादसे में दो की मौत, नौ लोग घायल

यातायात नियमों की लगातार उड़ रही धज्जियों के चलते आए दिन हादसे हो रहे हैं, इन हादसों के पीछे कहीं कही जिम्मेदार कर्मचारियों की लापरवाही से भी इंकार नहीं किया जा सकता। ज्ञात हो कि पूर्व में भी टैक्सी और ट्रैक्टरों में मनमानी तरीके से सरिया ढोने और बाइकों पर तीन-तीन सवारियों के चलने के मामले सामने आते रहे हैं। यातायात नियमों से खिलवाड़ किए जाने के कारण ही यहां दो बाइकों पर सवार छह लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। इतना ही नहीं सरियों से लदा ट्रैक्टर पलट जाने से दो लोगों की जानें चली गई और तीन सवारों को गंभीर चोटें आई हैं।

इन घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया है। दो की मौत के बाद से उनके परिजनों में मातम पसरा हुआ है और लोगों ने हादसों पर काबू पाने के लिए प्रशासन से ठोस कदम उठाए जाने पर जोर दिया है। निकटवर्ती ग्राम करमासन घाट के पास बुधवार की रात्रि नौ बजे के लगभग ट्रैक्टर जा रहा था, कि अचानक यह ट्रैक्टर पलट गया। यह वाहन लोहे के सरियों से लदा हुआ था। न तो सरियों पर लाल निशान था। असावधानी से सरिया ढोने का यह सिलसिला जिल भर में जारी बना हुआ है। रात्रि नौ बजे के लगभग टीकमगढ़ से बल्देवगढ़ की ओर जा रहा यह ट्रैक्टर करमासन घाट के पास पहुंचते ही तेज रफ्तार होने से असंतुलित होकर पलट गया।

हादसे की खबर लगते ही आस-पास के लोग मौके पर जा पहुंचे और उन्होंने घायलों का उठाया। इस सड़क हादसे में भज्जू साहू निवासी की मौत हो गई। इसके साथ ही एक अन्य युवक दीपक सेन उम्र 26 वर्ष की उपचार के दौरान बल्देवगढ़ अस्पताल में मौत हो गई। सड़क हादसे में घायल हरिशंकर खरे उम्र 50 साल, दुर्गेश सेन उम्र 26 साल एवं प्यारे लाल बाढ़ई उम्र 42 साल को गंभीर चोटें आई हैं।

यह सभी ग्राम डिकौली के निवासी बताए जा रहे हैं। घायलों को उपचार के लिए बल्देवगढ़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। बताया गया है कि इन घायलों को 108 एम्बूलेंस से बल्देवगढ़ तक पहुंचाया गया। दो ट्रैक्टर सवारों की मौत की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना आरंभ कर दी है। बाइकों पर तीन-तीन यात्री सवार होकर तेज रफ्तार जाने से आमने-सामने भिड़ गये और हादसे के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए टीकमगढ़ जिला अस्पताल भेजा गया। बताया गया है कि टीकमगढ़ छतरपुर हाइवे मार्ग पर देवरदा चौकी छेत्र अंतर्गत पटोरी और हीरानगर के मध्य आमने सामने तेज रफ्तार दो बाइको में जोरदार भिड़ंत दोनों बाइको पर सवार 6 घायल।

मिली जानकारी के अनुसार 11 बजे दिन में बाईक क्रमांक एम पी 36 एम सी 3198 का चालक भैयालाल अहिरवार 32 वर्ष सुनील अहिरवार 27 वर्ष,सूरज अहिरवार 29 वर्ष सभी निवासी सेपुरा ?रीला बल्देवगढ़ की ओर आ रहे थे। जैसे ही वह पटोरी से हीरानगर के पास पहुंचे तभी तेज रफ्तार बाइक जो कि देबरदा से जटाशंकर की ओर जा रही थी, उसमे रिंकू सेन 26 वर्ष, उसकी पत्नी भारती सेन 24 वर्ष छोटू सेन 21 वर्ष कि आमने-सामने भिड़ंत हो गयी, जिससे दोनों बाइकों पर सवार सभी लोग घायल हो गए। जिन्हें मार्ग से गुजर रहे केबिनेट मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर द्वारा बल्देवगढ़ व खरगापुर 108 एम्बुलेन्स की मदद से तत्काल बल्देवगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया, लेकिन सभी घायलों की हालत गम्भीर होने पर प्राथमिक उपचार पश्चात उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। जिनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें