< चुनाव की तरह पौधारोपण अभियान में जुटें अधिकारी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News विकास भवन सभागार में हुई बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि पौधारोपण "/>

चुनाव की तरह पौधारोपण अभियान में जुटें अधिकारी

विकास भवन सभागार में हुई बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि पौधारोपण अभियान पूरे जोर शोर से चलाया जाए। नौ अगस्त को चुनाव की तरह ही अभियान संचालित करें। पौधारोपण की निगरानी होगी। अगर जरा सी भी लापरवाही पाई जाती है तो कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर ने कहा कि पौधारोपण अभियान के लिए 81 सेक्टर व पांच जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं जो अपनी रिपोर्ट देंगे। सभी ग्राम प्रधानों को भी अपने स्तर से निगरानी के लिए कहा गया है।

पौधे लग जाने के बाद थर्ड पार्टी से इसका अवलोकन कराया जाएगा जो सीधे शासन को रिपोर्ट भेजेगी। पौधारोपण अभियान को लेकर हर अधिकारी को गंभीरता दिखानी है। सरकार इसको लेकर गंभीरता दिखा रही है। पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सभी की जिम्मेदारी बनती है।

उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई हो सकती है। नौ अगस्त को एक साथ पौधारोपण किया जाना है। इस मौके पर सीडीओ प्रशांत कुमार श्रीवास्तव, डीएफओ अंकेश कुमार श्रीवास्तव, डीसी मनरेगा अवधेश कुमार दीक्षित, डीडीओ मिथलेश सचान सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें