< किसानों के हक को संघर्ष करेगा सामाजिक न्याय किसान मंच Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सामाजिक न्याय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश निरंजन भैया"/>

किसानों के हक को संघर्ष करेगा सामाजिक न्याय किसान मंच

सामाजिक न्याय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश निरंजन भैया जी ने कहा, किसानों, गरीबों की समस्याओं की ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। तमाम राजनीतिक दल अपने उद्देश्य से भटक गए हैं। उनका संगठन किसानों की हक की लड़ाई लड़ेगा। जनता की समस्याएं उठाई जाएंगी और निराकरण के लिए संघर्ष होगा।

सर्वोदय इंटर कॉलेज में वार्ता करते हुए उन्होंने कहा, जनप्रतिनिधि स्वार्थ की रोटियां सेंकने में लगे हुए हैं। उनको अपना वर्चस्व बनाए रखने की चिता रहती है। जनता किस दर्द को झेल रही है इसकी चिता उनको नहीं है। चुनाव के समय जनता से वायदे किए जाते हैं लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद किसी को वायदे याद नहीं रहते हैं। जनप्रतिनिधियों का सारा समय बड़े नेताओं की गणेश परिक्रमा में ही निकल जाता है।

ऐसे में जनता की समस्याओं का निराकरण कैसे हो सकता है। भैया जी ने कहा कि बीमा कंपनियां किसानों से फसल बीमा का प्रीमियम लेती हैं लेकिन नुकसान होने पर किसानों को एक भी पैसा वापस नहीं मिलता है। गरीब किसानों की गाढ़ी कमाई पूंजीपतियों के हाथ में चली जाती है। अब यह नहीं होने दिया जाएगा। इस मौके पर नंदराम पाल, पटेल इकबाल सिंह, केपी सिंह आदि उपस्थित रहे।

बैठक में कार्यकर्ताओं का किया उत्साहवर्धन प्रेस वार्ता के बाद सामाजिक न्याय किसान मंच के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि किसानों और जनसमस्याओं के निराकरण के लिए तैयार रहें। जल्दी ही संगठन अपनी कार्ययोजना तैयार कर इस पर कार्य शुरू करेगा। सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर संघर्ष करें।

अन्य खबर

चर्चित खबरें