< BCCI ने पिछले 6 महीने से नहीं दी, भारतीय क्रिकेट टीम की सैलरी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News ऐसा लगता है की भारतीय क्रिकेट की इस सर्वोच्च संस्था क"/>

BCCI ने पिछले 6 महीने से नहीं दी, भारतीय क्रिकेट टीम की सैलरी

ऐसा लगता है की भारतीय क्रिकेट की इस सर्वोच्च संस्था को अपने ही खिलाड़ियों के हक की चिंता ही नहीं है। भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेयर दिन रात मेहनत करके देश की शान के लिए खेलते है फिर भी बीसीसीआई ने पिछले छह महीने से टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सैलरी तक नहीं दी है।

 

एक समाचार एजेंसी मे छापी खबर के मुताबिक बीसीसीआई और आईसीसी ने अपने झगड़े के चक्कर में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की भी सैलरी देनी है की नहीं इस पर ध्यान तक नहीं दे रहे है। आमतौर पर खिलाड़ियों के सैलरी से संबंधित सभी मामले 15 से 30 दिन के भीतर निपटाने होते हैं, लेकिन इस बार ये महीनों से लटका हुआ है।

टीम इंडिया के एक सदस्य ने बताया कि, “पिछले छह महीने से बोर्ड ने खिलाड़ियों को भुगतान नहीं किया है। आमतौर पर ये भुगतान 15 दिन में हो जाना चाहिए, लेकिन पता नहीं क्यों अभी तक भुगतान नहीं हुआ है।

भारतीय टीम ने पिछले छह महीने मे लगातार लगभग अपने सारे मैच मे अपनी जीत दर्ज की। चाहे वे मैच ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैण्ड और इंग्लैंड जैसी दमदार टीमों से ही क्यू न हो, सभी को घरेलू सीजन मैच के दौरान हराया है। इसके बाद भी खिलाड़ियों की सैलरी अभी तक अटकी हुई है।

भारतीय खिलाड़ियों को बोर्ड के नए ग्रेड नियमों के मुताबिक एक टेस्ट मैच के 15 लाख रुपए मिलते हैं, जो 15 सदस्यीय टीम में हो. लेकिन अंतिम 11 में नहीं होने पर भी सात लाख रुपए सैलरी के रूप मे मिलते हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें