< भूमि पर अस्थाई गोशाला के निर्माण का शुभारंभ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सरकार गायों के लिए बड़ी गोशालाओं के अलावा हर गांव में अस्थाई गोशा"/>

भूमि पर अस्थाई गोशाला के निर्माण का शुभारंभ

सरकार गायों के लिए बड़ी गोशालाओं के अलावा हर गांव में अस्थाई गोशाला खोल रही है जिससे अब गाय भी भूखी नहीं रहेंगी और किसान भी परेशान नहीं होंगे। उक्त बात कालपी विधायक नरेंद्र सिंह जादौन ने ग्राम महेबा में सार्वजनिक भूमि पर अस्थाई गोशाला के निर्माण का शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरक्षा के संबंध में बहुत ही संवेदनशील हैं। किसानों की समस्याओं का भी उन्हें पूरा ध्यान है इसीलिए जनपद में कई बड़ी गोशालाओं का निर्माण कराने के साथ प्रत्येक ग्राम पंचायत में अस्थाई गोशालाओं का निर्माण किया जा रहा है।

प्रयास होगा कि कोई गाय भूखी न रहे। किसानों के हितों के लिए सरकार की योजना है कि गाय पालक को 900 रुपये मासिक खर्च दिया जाए, जिससे गोपालक को कोई दिक्कत न होगी। इसके अलावा उन्होंने सभी गोपालकों से कहा कि वह अपनी गाय अपने घर में बांधकर रखें और उसकी सेवा करें। जो बेसहारा गाय व बछड़े हैं उनको गोआश्रय में रखें तो व्यवस्था ठीक हो जाएगी। बृजपाल सिंह ने बताया कि इस गोआश्रय में 50 गायों के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। इस मौके पर हरनारायण सिंह, रिशाल सिंह, मुनीम सिंह, सूरज सिंह आदि मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें