< सहायक सचिव आईएएस ने बेलासागर सरोवर का निरीक्षण किया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारत सरकार द्वारा जिले में संचालित जल शक्ति अभियान के तहत जिले क"/>

सहायक सचिव आईएएस ने बेलासागर सरोवर का निरीक्षण किया

भारत सरकार द्वारा जिले में संचालित जल शक्ति अभियान के तहत जिले के नोडल अधिकारी एवं मिनिस्ट्री ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के सहायक सचिव आईएएस कृष्ण कुमार ने बेलासागर सरोवर का निरीक्षण किया। बेलासागर में जल भंडारण के लिए पानी की आमद बढ़ाने पर जोर दिया।

तालाब के आसपास किए गए कब्जों को हटवाने के भी निर्देश दिए। सहायक सचिव राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जैतपुर पहुंचे। जहां पर छात्राओं को जल संचय को लेकर जागरूक किया। साथ ही पानी बचाने के उपाय बताए गए। उन्होंने कहा कि छतों से गिरकर नाले-नालियों में बहकर बर्बाद होने वाले पानी को यदि संचय कर लिया जाए तो कुओं, हैंडपंपों और ट्यूबवेलों का जलस्तर मैनटेन रहेगा।

छात्राओं ने कॉलेज में मात्र एक अध्यापक होने की बात बताई। जिस पर सचिव ने अपने स्तर से समस्या का निस्तारण कराने की बात कही। बाद में नोडल अधिकारी ने ब्लाक सभागार में जल शक्ति अभियान के अंतर्गत जल संरक्षण एवं वर्षा जल संरक्षण की बैठक ली। बैठक में सीडीओ हीरा सिंह, खंड विकास अधिकारी जैतपुर प्रशांत कुमार व ग्रामीण क्षेत्रों के प्रधान मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें