< बैठक में ग्राम प्रधानों ने खंड विकास के खिलाफ मोर्चा खोला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद आगमन पर प्रमुख सचिव का घेराव करने का फैसला किया है। प्रधान "/>

बैठक में ग्राम प्रधानों ने खंड विकास के खिलाफ मोर्चा खोला

जनपद आगमन पर प्रमुख सचिव का घेराव करने का फैसला किया है। प्रधान संघ ने अपने निर्णय से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं जिले के आला अफसरों को ज्ञापन भेजकर अवगत कराया है। ब्लाक का प्रधान संघ खंड विकास अधिकारी विजय शंकर शुक्ला द्वारा अभद्रता किए जाने से बेहद परेशान हैं। विकास खंड कार्यालय के सभागार में प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष आनंद अशोक सचान की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक में ग्राम प्रधानों ने खंड विकास के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के पैतृक गांव पत्योरा के प्रधान ने कहा कि बार बार जांच कराकर परेशान किया जा रहा है। जांच में सब कुछ धरातल में है। इसके बाद भी उनको एक केंद्रीय मंत्री के दबाव में फर्जी मुकदमे में फंसाने की साजिश रची जा रही है। आरोप लगाते हुए कहा कि खंड विकास अधिकारी अनुसूचित जाति के प्रधानों के साथ अभद्रता करते हैं। मौहर प्रधान भागवत प्रसाद निषाद ने सचिव पर शोषण करने का आरोप लगाते हुए बैठक में रो दिए।

प्रधान संघ के मीडिया प्रभारी रविशंकर वर्मा प्रधान उजनेड़ी ने खंड विकास अधिकारी पर कटमनी का आरोप लगाते हुए कहा कि यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रधानों की बात सुनने के बाद प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष अवधेश यादव एडवोकेट ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं है।

आगामी 22 जुलाई से सभी पंचायतों में विकास कार्य ठप करा दिए जाएंगे। जनपद आगमन पर प्रमुख सचिव का घेराव किया जाएगा। बाद में उत्पीड़न से संबंधित ज्ञापन प्रधान संघ ने ब्लाक प्रमुख जयनरायन सिंह को सौंपकर न्याय की मांग की है। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि वह प्रधान संघ के ज्ञापन को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित जिले के आला अफसरों को भेजकर जांच कर दोषियों को दंडित करने की मांग करेंगे।

बैठक में प्रधान संघ के संरक्षक अरूण कुमार सिंह, बाबू यादव, लाला प्रधान, विदा कुशवाहा, रामबिहारी कुशवाहा, हरगोविद प्रजापति, नरेंद्र सचान, अशोक सचान, रामकिशोर, बाबूराम यादव, जयवीर सिंह, रामपाल यादव, गोपाल सिंह, अरूण कुमार सोनकर, राम नरायन सोनकर, अरविद प्रजापति, महेश शिवहरे आदि सभी ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें