< नीति आयोग की टीम ने जिला अस्पताल का जायजा लिया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दिल्ली से आई नीति आयोग की टीम ने मुख्यालय पहुंचकर जिला अस्पताल क"/>

नीति आयोग की टीम ने जिला अस्पताल का जायजा लिया

दिल्ली से आई नीति आयोग की टीम ने मुख्यालय पहुंचकर जिला अस्पताल का जायजा लिया और आवश्यक अभिलेख देखे। टीम के अचानक किए गए निरीक्षण से स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया। दिल्ली से आए नीति आयोग टीम के सदस्य डा. अतुल कुमार ने एक एक अभिलेख जांचे और दिशा निर्देश दिए।

जिला अस्पताल के निरीक्षण में दिल्ली से आए नीति आयोग टीम के सदस्य डा.अतुल कुमार ने बताया कि उनका यहां पर दो दिन का विजिट है। जिसमें वह महिला व पुरुष दोनों अस्पतालों की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। साथ ही अभिलेखों का भी निरीक्षण करेंगे। जिसकी रिपोर्ट वह अपने उच्चाधिकारियों को सौपेंगे।

बताया कि वर्ष 2017-18 में जिला अस्पताल की गुणवत्ता सुधारने के लिए डाटा मांगा गया था। जिसमें सभी अस्पताल के डाटा पहुंच गए हैं। इसे दिल्ली भेजा गया है। उसे चेक करने के लिए वह यहां पर आए हुए हैं। बताया कि जिला अस्पताल में ब्लड सेंटर की क्या व्यवस्था है, एंबुलेंस की कितनी संख्या है तथा ओपीडी में क्या कमी है इसकी सारी सूचना मांगी गई थी।

जिसका वह स्थलीय निरीक्षण भी कर रहे हैं। उन्होंने अस्पताल का जायजा लिया। जहां पर उन्हें साफ सफाई ठीक ठाक मिली। उन्होंनें सभी स्टाफ के लोगों से भी मिलकर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने को भी कहा। दिल्ली से आई चेकिग टीम के निरीक्षण अस्पताल में कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया। मंगलवार को वह महिला अस्पताल का जायजा लेंगे। इस मौके पर पुरुष अस्पताल के सीएमएस डा. पीएन गोयल तथा डा. आरटी बनर्जी व विवेक राजधर भी मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें