कर अधिवक्ता संघ ने समझी जीएसटी सेमिनार में बारीकियां

कर अधिवक्ता संघ के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश कर अधिवक्ता संगठन रजिस्टर्ड के पंचम वर्षगांठ के अवसर पर एक जी.एस.टी. सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता कर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रूप नारायण विश्वकर्मा एवं संचालन सचिव शैलेन्द्र जैन बीटू ने की। मुख्य अतिथि झांसी टैक्स बार के अध्यक्ष अजय चन्द्र श्रीवास्तव एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सालिग राम राय रहे।

मुख्य व्याख्यान कर्ता जीएसटी विशेषज्ञ भोपाल के सीए अमित नुना ने जीएसटी के वार्षिक फार्म 9, 9 ए, 9सी एवं आयकर के प्राविधानों पर वारीकी से समझाया और बताया कि इन फार्मों को किस प्रकार से त्रुटि रहित फाइल किया जाये। क्योंकि गल्ती होने पर पेनाल्टी, व्याज एवं गिरफ्तारी तक के प्राविधान सरकार ने किये हैं।

इन सब से कैसे बचा जाये और व्यापारियों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाया जाये इस पर विशेष रूप से ब्लेकबोर्ड के माध्यम से बताया। इस अवसर पर उ.प्र. कर अधिवक्ता संघ की पांचवी वर्षगांठ पर सभी ने केक काटकर एकजुटता का संकल्प लिया। झांसी टैक्स बार के अध्यक्ष अजय चन्द्र श्रीवास्तव ने ललितपुर कर अधिवक्ता संघ को अपना सहयोगी बताते हुए भविष्य में हर संभव मदद का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश बाबू जैन, अनिल सराफ, अभय जैन, अजय जैन, नितिन श्रीवास्तव, प्रभाकर शर्मा, राजीव अग्रवाल, शशांक जैन, सत्येन्द्र जैन, अजय जैन, आलोक जैन, नीलेश जैन, लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा, पवन राठौर, रामकिशोर रजक आदि अनेकों अधिवक्ता उपस्थित थे।