< शिक्षक संघ ने विभिन्न मांगो को लेकर सौपा ज्ञापन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News 21 अगस्त को भोपाल मे होगा प्रदर्शन : संघ के प"/>

शिक्षक संघ ने विभिन्न मांगो को लेकर सौपा ज्ञापन

21 अगस्त को भोपाल मे होगा प्रदर्शन : संघ के प्रांतीय आहवान पर गत दिवस संघ के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह परमार के नेतृत्व में पन्ना जिले के अध्यापकों (नवीन शिक्षक संवर्ग) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री म.प्र. शासन के नाम एक ज्ञापन नवीन कलेक्ट्रेट कार्यालय पन्ना में अनुविभागीय अधिकारी अनुभाग पन्ना को सौंपकर प्रदेश सरकार के वचन पत्र के अनुसार 1994 का नियमित कैडर देने की मॉग की है संघ के इस ज्ञापन में 8 सूत्रीय मॉगे रखी गयी है।

छात्र हित में प्रदेश के हाई एवं हायर सैकेण्डरी स्कूलों में बडी मात्रा में खाली पडे प्राचार्यों के पदों को उच्चमाध्यमिक शिक्षकों की वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति कर शीघ्र भरा जावे। अध्यापकों (नवीन शिक्षक संवर्ग) को सातवां वेतनमान प्रदान करने हेतु आदेश प्रसारित किए जाए। प्रदेश के व्यायाम अध्यापकों को राज्य शिक्षा सेवा में नियुक्ति हेतु पोर्टल पर अपडेट नहीं किया गया है जिससे उनकी नियुक्ति नहीं की हुई है अति शीघ्र लाभ प्रदान किए जाए।

वर्तमान में प्रचलित स्थानांतरण नीति में आ रही विसंगति को दूर किया जाए। अध्यापकों को 6 माह से  समय पर वेतन नहीं मिल रहा है कृपया वेतन हेतु समय सीमा का पालन कराया जाए। युक्तियुक्तकरण में अतिशेष की गणना में गत वर्ष के नियमों का पालन कराया जाय। छटे वेतन मान की विसंगती को दूर करवाया जावे।

प्रदेश के उच्च माध्यमिक शिक्षकों को राज पत्रित अधिकारी का दर्जा देते हुए विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक, अतिरिक्त परियोजना समन्वयक प्राचार्य जैसे महत्वपूर्ण पदों का दायित्व सौपा जाये। जिलाध्यक्ष परमार द्वारा ज्ञापन देते समय उपस्थित संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों से इस कार्यक्रम के तृतीय चरण में 21 जुलाई को अपनी लंबित मॉगों के समर्थन में संघ प्रांतीय निर्णय अनुसार अधिक से अधिक संख्या में भोपाल पहुॅचने की अपील भी की है।

ज्ञापन सौपने वालों में मुख्य रूप से हरीराम माली, शिवकांत बागरी, पुष्पेन्द्र बागरी, देवेश कुमार दुबे, जयकरण पटेल, कमल पटेल, बालकृष्ण दहायत, साहब लाल शर्मा, आलोक खरे, सुरेश रैकवार, जीतेन्द्र केशरी, कमल किशोर साहू, जीतेन्द्र यादव, राम प्रकाश शर्मा, मनोज गुप्ता, भगवान दास पटेल नरेश पाण्डेय, वसीम खान विजय सेन आदि नवीन शिक्षक संवर्ग के साथी बडी संख्या में शामिल हुये।

अन्य खबर

चर्चित खबरें