< पाइप लाइन बिछाने के लिए सीसी रोड को खोदकर छोड़ दिया गया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नगर के 15 वार्डों में नलजल योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए सी"/>

पाइप लाइन बिछाने के लिए सीसी रोड को खोदकर छोड़ दिया गया

नगर के 15 वार्डों में नलजल योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए सीसी रोड को खोदकर छोड़ दिया गया है। अब यही खुदी सड़कें हादसों और लोगों की परेशानियों की वजह बन गई हैं। नगर के वार्ड क्रमांक 5, 6, 7, 9, 10, 11 व 14 में सीसी रोड को पाइप लाइन बिछाने के नाम से खोदा गया और फिर खुदे स्थान की मरम्मत किए बिना सड़कों को ऐसे ही छोड़ दिया गया है। जिससे अब लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों ने बताया कि खोदी गई सीसी रोड में पाइप लाइन तो डाल दी गई पर ठेकेदार द्वारा करीब 2 वर्ष बीतने के बावजूद खुदी पड़ी सड़कों की मरम्मत नहीं की गई है। लोगों को खुदी पड़ी सड़कें आज भी ठेकेदार द्वारा अधूरे पड़े कार्य को पूरा करके सड़कों की एग्रीमेंट के अनुसार मरम्मत करने का इंतजार है। खस्ताहाल सड़क से आवागमन में वार्डवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड वासियों ने बताया सभी वार्डों में खुदी पड़ी सड़कें एवं गहरे गड्ढे हादसों को न्योता दे रहे हैं।

लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। वार्ड 10 में खुदी पड़ी सड़क में 4-5 फीट तक गहरे गड्ढे हो गए हैं। इन गडढ़ों में गिरकर वाहन चालक आए दिन चोटिल हो रहे हैं। गहरे गड्ढों व नालियों पर डाले गए जाल के टूट जाने से इन मार्गों पर दौड़ने वाले वाहन व पैदल निकलने वाले राहगीरों को दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि यदि समय रहते इन गड्ढों का भराव नहीं किया गया तो कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। यहां बता दें कि पूर्व में लोगों की बात जब सीएमओ ने नहीं सुनी तो एसडीएम से गुहार लगाई थी। तब एसडीएम ने तत्काल सीएमओ को सड़कों की मरम्मत के लिए निर्देशित किया था लेकिन तब से अब तक सीएमओ ने एसडीएम के निर्देश को मजाक से ज्यादा कुछ नहीं समझा है।

मठ, मंदिर, मस्जिद जाने वाले श्रद्धालु परेशान : नगर के सभी मार्गों पर खुदी पड़ी सड़कों पर स्थित एटीएम, मठ, मंदिर, मस्जिद तक आने जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वार्ड 9 व 10 एवं खेर माता मार्ग पर रहने वालों का कहना है कि यहां का काम अधूरा छोड़कर ठेकेदार अपना सामान समेटकर चला गया है। अधूरे पड़े इस काम को जल्दी पूरा कराना तो दूर खोदी गई सड़कों पर सही तरीके से पुराव ही नहीं कराया गया है जिससे लोगों की समस्या बढ़ गई है।

खेर माता मार्ग पर पाइप लाइन डालने के बाद 2 फीट गहरे गड्ढे अभी भी बने हैं। अब बारिश का मौसम शुरु हो गया है ऐसे में खुदी पड़ी सड़कों पर पानी से भरे गडढ़े तालाब का रुप ले लेते हैं जिसमें गिरकर लोग घायल हो जाते हैं। लोगों का कहना है कि यदि खोदी गई सड़क पर पुन? सीसी नहीं कराया गया तो इस मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। नगर के सभी वार्डों की सीसी रोड में पड़े गड्ढों के विषय में नगर परिषद सीएमओ एवं इंजीनियर को निर्देश दिए थे। अभी तक रोडों की मरम्मत नगर परिषद द्वारा क्यों नहीं की गई, इस बात पर उनको नोटिस जारी करता हूं।

अन्य खबर

चर्चित खबरें