< जिला अस्पताल में इंजेक्शन लगाने से मरीजों की हालत बिगड़ी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिला अस्पताल में इंजेक्शन लगाने से मरीजों की हालत बिगड़ी, हड़कं"/>

जिला अस्पताल में इंजेक्शन लगाने से मरीजों की हालत बिगड़ी

जिला अस्पताल में इंजेक्शन लगाने से मरीजों की हालत बिगड़ी, हड़कंप झांसी। जिला अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती बारह महिला मरीजों की इंजेक्शन लगते ही हालत बिगड़ गई। किसी को ठंड तो किसी को घबराहट होने लगी। मरीजों की हालत बिगड़ती देख तीमारदार घबरा गए। एक साथ बारह मरीजों की हालत बिगड़ने से हड़कंप मच गया। चिकित्सकों की टीम ने पहुंचकर पुन: इलाज किया। मौके पर पहुंचे मंडलीय चिकित्सा प्रमुख बी के गुप्ता ने स्टाफ से मामले की जानकारी लेकर जांच के आदेश दिए हैं। खबर मिलते ही मरीजों के तीमारदार देर रात जमा रहे।

अलग-अलग बीमारी के कारण कोतवाली के मेवातीपुरा निवासी ममता (16), गुदरी मोहल्ला निवासी अंजली (22), उन्नाव गेट बाहर अभिलाषा (28), कौशल्या (28), अनुष्का (18), प्रियंका (16), मसीहागंज स्थित नाथ की कोठी निवासी कमला देवी (44), ग्वालियर मार्ग निवासी सौफिया (16), पुलिया नंबर नौ निवासी आयशा (14), इतवारी गंज निवासी शमीम (28), शिवाजी नगर निवासी शबनम मंसूरी (17) समेत एक अन्य महिला मरीज महिला वार्ड में भर्ती थीं।

रात करीब साढ़े नौ बजे चिकित्सक के राउंड पर जाने के बाद स्टाफ नर्स ने सभी मरीजों को इंजेक्शन लगाना शुरू किया। कुछ ही मिनट के भीतर सभी मरीजों को ठंड, बुखार व घबराहट होने लगी। एक साथ मरीजों की हालत बिगड़ने पर तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। किसी तरह स्टाफ नर्सों ने बात संभालने का प्रयास किया, लेकिन तीमारदारों के न मानने पर सूचना अफसरों को दी गई। पुलिस को घटना के संबंध में बताया गया।

जानकारी होने पर मंडलीय चिकित्सा प्रमुख डॉ. बलवीर कृष्ण गुप्ता चिकित्सकों की टीम के साथ वार्ड में पहुंचे। वहां मरीजों का पुन: उपचार किया गया। मौके पर पहुंती पुलिस ने किसी तरह मरीजों के तीमारदारों को शांत कराया। इस मामले में मंडलीय चिकित्सा प्रमुख डॉ. बलवीर कृष्ण गुप्ता ने बताया कि अन्य वार्डों में और भी मरीजों को रेनटेक इंजेक्शन लगाए गए थे, लेकिेन इस वार्ड में मरीजों की हालत बिगड़ी, इसकी मामले की जांच की जाएगी। इसके लिए टीम गठित की जाएगी। रेनटेक इंजेक्शन एसेडिटी में काम आता है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें