< नगर पालिका का अतिक्रमण विरोधी अभियान चला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News शहर की सड़कों व फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए संचालित कि"/>

नगर पालिका का अतिक्रमण विरोधी अभियान चला

शहर की सड़कों व फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए संचालित किया गया अभियान तीन दिन ही चल सका। इसके बाद किसी ने अवैध कब्जों को हटाने में रुचि नहीं दिखाई। नतीजतन अतिक्रमणकारी फिर से बेखौफ हो गए हैं। बाजार व कई अन्य स्थानों पर अतिक्रमण बना हुआ है। अभियान को औपचारिकता में निपटाया जा रहा है।

यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और सड़कों व फुटपाथों को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए लोक निर्माण विभाग व नगरपालिका ने कार्ययोजना तैयार की थी। जिला प्रशासन का भी इसमें सहयोग लिया गया था। बीते सप्ताह तीन दिनों तक तो तेजी दिखाई गई। कई स्थानों पर अतिक्रमण साफ करवा दिया गया जिससे सड़कों व फुटपाथों पर कुंडली मारकर बैठे अस्थाई और स्थाई दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

अवैध कब्जा करने वालों को लगा कि अब उनकी भी खैर नहीं है लेकिन तीन दिन बाद ही अभियान को बंद कर दिया गया। नतीजतन अतिक्रमणकारी फिर से बेखौफ होने लगे हैं। जो पहले से अतिक्रमण किए बैठे हैं वह तो ठीक है लेकिन जहां से अतिक्रमण हटाया जा चुका वहां फिर से अतिक्रमण करने की कोशिश शुरू हो गई है।

जिम्मेदारों को इसकी कोई चिता नहीं है। अतिक्रमण अभियान को बंद नहीं किया गया है। कुछ कारणों के चलते इसको रोक दिया गया था, फिर से अभियान संचालित किया जाएगा। किसी को भी सार्वजनिक स्थान पर अतिक्रमण नहीं करने देंगे। संजय कुमार अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका अभियान चलता रहेगा। शहर की हर सड़क को अतिक्रमण से निजात दिलाई जाएगी। फोर्स की कमी व अन्य कुछ कारणों के चलते कुछ व्यवधान हुआ है लेकिन अभियान बंद नहीं किया गया है। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें