< गोशाला में रखी गई डेढ़ सौ गायों का बुरा हाल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सरकार के फरमान के बाद भी बेसहारा पशुओं की देखभाल को लेकर संजीदगी "/>

गोशाला में रखी गई डेढ़ सौ गायों का बुरा हाल

सरकार के फरमान के बाद भी बेसहारा पशुओं की देखभाल को लेकर संजीदगी नहीं दिखाई जा रही है। कागजों में तो गोशालाओं में सभी इंतजाम दुरुस्त हैं पर धरातल पर तस्वीर उलट है। हालत यह है कि आलमपुर मोहल्ले की गोशाला में रखी गई डेढ़ सौ गायों का हाल बुरा है।

छाया का कोई इंतजाम नहीं होने से बारिश के पानी में कीचड़ के बीच खड़े रहना मजबूरी है। भूख मिटाने के लिए गीला हो चुका भूसा दिया जा रहा है। आलमपुर मोहल्ले में स्थित गोशाला में लगभग 150 गायों को रखा गया है।

पालिका की मानें तो गायों के लिए खाने पीने से लेकर छाया आदि की सभी व्यवस्था अच्छी है। जबकि हकीकत इससे इतर है। गोशाला में गायें कीचड में ही विचरण करने को मजबूर हैं। गायों को बारिश में भीगा भूसा खिलाया जा रहा है जबकि गोशाला संचालन के लिए पालिका लंबा चौड़ा बजट खर्च दिखा रही है। जिसमें छाया से लेकर गायों का भूसा भी शामिल है।

मवेशी हो सकते बीमारियों का शिकार: लोगों का मानना है कि यदि गायें ऐसे ही कीचड़ में रहीं तो खुरपका आदि बीमारियां लग जाएंगी। पालिका सब कुछ जानते हुए भी अनजान बन रही है। गोशाला में अव्यवस्था को लेकर कई बार शिकायतें हो चुकी हैं लेकिन फिर भी व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है।

 

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें