< जनता की मुखर आवाज सरकार तक पहुंचाता है पत्रकार: प्रदीप जैन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News प्रेस काउंसिल ऑफ इण्डिया के सदस्य ने पत्रकारों से "/>

जनता की मुखर आवाज सरकार तक पहुंचाता है पत्रकार: प्रदीप जैन

प्रेस काउंसिल ऑफ इण्डिया के सदस्य ने पत्रकारों से की मुलाकात : छत्तीसगढ़ राज्य के जिला रायपुर से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र विश्व परिवार के सम्पादक के साथ प्रेस काउंसिल ऑफ इण्डिया और उत्तर प्रदेश मान्यता समिति के सदस्य प्रदीप जैन को ललितपुर आगमन हुआ, यहां उन्होंने प्रेस क्लब (रजि.) अध्यक्ष राजीव बबेले सप्पू के आवास पर पहुंचकर उनका स्वास्थ्य हाल जाना।

इस दौरान उन्होंने कहा कि पत्रकारों को अपने दायित्वों का निर्वाह्न भली प्रकार से करना होगा। क्योंकि पत्रकार ही एक मात्र जरिया हैं, जो कि आमजन की मुखर आवाज बनकर सरकार तक पहुंचती है और सरकारों को जनता के हितार्थ कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कराने में सहायक होती हैं।

भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले पत्रकारों पर लगातार हो रहे हमलों का संज्ञान लेते हुये उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश व कश्मीर के अलावा कई राज्यों से पत्रकार उत्पीडऩ के मामले प्रेस काउंसिल में प्राप्त होते हैं, जिन पर कार्यवाही की जायेगी। इसके अलावा स्थानीय पत्रकारों ने उन्हें ललितपुर में पत्रकारिता के दौरान आने वाली समस्याओं से भी अवगत कराया।

प्रेस क्लब (रजि.) के संरक्षक सदस्य वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र नारायण शर्मा ने बताया कि करीब चालीस वर्षों से सक्रिय पत्रकारिता में भागीदारी निभा रहे प्रदीप जैन रायपुर के समाचार पत्र का एक संस्कारण उत्तर प्रदेश की हृदय स्थली झांसी से भी प्रकाशित होता है। उन्होंने कहा कि रचनात्मक खबरों को स्थान देेने वाले इस समाचार पत्र पर आज तक कोई दाग नहीं लगा पाया है क्योंकि साफ व स्वच्छ पत्रकारिता को अपनाने वाले प्रदीप जैन व उनके पिता कैलाशचंद्र ने पत्रकारिता के नये आयामों को स्थापित किया है।

बताया कि देश ही नही बल्कि विदेशों में भी आपके द्वारा भारत की ओर से पत्रकारों क प्रतिनिधित्व किया गया है। इस दौरान प्रेस क्लब अध्यक्ष राजीव बबेले सप्पू, महामंत्री सत्येन्द्र प्रताप सिंह सिसौदिया, संतोष शर्मा, सुनील शर्मा, मनोज पुरोहित, कोषाध्यक्ष रमेश रायकवार, अजित भारती, प्रेस क्लब के पूर्व महामंत्री मोण्नसीम, अंतिम पारौल, शैलेष गौतम, कुन्दन पाल, संजू श्रोती, सुनीलए प्रशान्त तिवारी के अलावा अनेकों पत्रकार साथी मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें