< राज्यपाल ने स्कूल, आंगनवाड़ी, अस्पताल का निरक्षण किया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News म.प्र. की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की सादगी देखकर न सिर्फ लोग अभिभ"/>

राज्यपाल ने स्कूल, आंगनवाड़ी, अस्पताल का निरक्षण किया

म.प्र. की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की सादगी देखकर न सिर्फ लोग अभिभूत हो गए, बल्कि प्रशासनिक अधिकारी भी उनके कायल हो गए। वे अपने व्यस्ततम कार्यक्रमों के बीच सरकारी अस्पताल, आंगनवाड़ी केंद्र और स्कूल पहुंची जहां सरकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत से रूबरू हुईं। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से क्षेत्र के बच्चों के स्कूल छोड़ने का कारण भी पूछा और इसमें सुधार के उपाय करने को कहा। वहीं राज्यपाल ने रात 8 बजे ओरछा में रामराजा सरकार के दर्शन किए। 

राज्यपाल ने अस्पताल की ओपीडी में स्वास्थ्यकर्मी रविशंकर भार्गव से आज देखे गए मरीजों की संख्या और दवाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने राज्यपाल को बताया कि आज ओपीडी संख्या 66 है। राज्यपाल ने पूछा कि मरीजों को डॉक्टर द्वारा बाहर की दवाएं तो नहीं लिखी जातीं। उन्हें जवाब मिला नहीं।

इसके बाद लेब जाकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। उनका अगला सवाल था कि यहां कितने प्रकार की जांचे होती हैं और आज कितने लोगों की जांचे हुईं हैं। कर्मचारी ने कहा कि मैडम यहां 16 प्रकार की जांचे होती हैं। आज 32 मरीजों की जांच की गईं हैं। इसके बाद श्रीमती पटेल ने नगर के बेतवा रिट्रीट होटल में जिले के अधिकारियों, एनजीओ, रेडक्रॉस सोसायटी, टीवी एसोसिएशन आदि से बातचीत की। 

गुंदरई के स्कूल में बच्चों से कविता सुनी, खुश होकर फल बांटे: राज्यपाल ने दोपहर 12 बजे वार्ड नं 12 गुंदरई मोहल्ला की प्राथमिक पाठशाला पहुंचकर कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों से अक्षर ज्ञान की जानकारी ली। पहली कक्षा के छात्र राम कुशवाहा तथा उमेश कुशवाहा से पूछे गए सवालों पर सही जबाव मिलने से बच्चों की पीठ थपथपाई। इस दौरान बच्चों से कविता सुनकर आनंदी बेन ने खुश होकर फल खिलाए। इसके बाद अधिकारियों को स्कूल की व्यवस्था और बेहतर करने को कहा। 

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें