< गरीबो के आशियानो को पालिका ने उजाड़ा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जेल तालाब के पास अतिक्रमण हटाने के लिए जैसे ही टीम पहुंची तो अति"/>

गरीबो के आशियानो को पालिका ने उजाड़ा

जेल तालाब के पास अतिक्रमण हटाने के लिए जैसे ही टीम पहुंची तो अतिक्रमणकारियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जिस पर कोतवाली पुलिस को सूचित किया गया और भारी पुलिस बल आने के बाद जेल तालाब में फैले अतिक्रमण को हटाने का काम शुरू किया गया। जिसमें तालाब किनारे बने कच्चे मकानों में पालिका का बुलडोजर चला और मकानों को गिराया गया।

मकान गिरने के बाद लोगों ने अपना सामान रास्ते में रख लिया। तहसीलदार सदर राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि जेल तालाब को पूरी तरह से अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। जेल तालाब में भारी पैमाने पर लोगों ने अपना अतिक्रमण कर रखा है और कच्चे मकान बनाकर वहां पर रह भी रहे हैं।

तहसीलदार सदर ने बताया कि कई लोग अपने दूसरे घर भी बनवाए हैं लेकिन अतिक्रमण की नीयत से वह लोग कच्चे मकान बनाकर यहां पर रहे हैं। जिसके चलते अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है और तालाब में फैले अतिक्रमण को खत्म किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जो पक्के मकान भी बने हुए हैं।

उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध किया तो पुलिस बल आने के बाद अतिक्रमण हटाया गया। तालाब किनारे बनें मकानों में पालिका का बुलडोजर चला और अतिक्रमण साफ किया गया। कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें घर से बेघर कर दिया गया है ऐसे में वह कहां रहें।

तालाब किनारे फैले अतिक्रमण हटाने को लेकर लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। तहसीलदार ने बताया कि इससे पहले सभी को नोटिस दे दी चुकी है जिसके बाद यह कार्रवाई की जा रही है। वहीं नगर पालिका के ईओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि वहां अवैध रूप से काबिज लोगों को चार दिन की और मोहलत देकर नोटिस दिया गया है। इसके बाद कोई रियायत नहीं बरती जाएगी। बुलडोजर जब तक चलता रहेगा जब तक अवैध निर्माण ध्वस्त नहीं हो जाता।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें