< साल भर से खुदी पड़ी सड़कें, नहीं हो रही मरम्मत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नगरपालिका द्वारा शहर के प्रत्येक वार्ड में जल सप्लाई लाइन बिछा"/>

साल भर से खुदी पड़ी सड़कें, नहीं हो रही मरम्मत

नगरपालिका द्वारा शहर के प्रत्येक वार्ड में जल सप्लाई लाइन बिछाने के लिए सड़को को खोद दिया गया है। काम कर रहे ठेकेदार ने वार्ड की सड़कों को बीच से खोदा है, जिससे सड़कें पूरी तरह जर्जर हो गई हैं। एक साल से अधिक समय होने के बाद भी इस सड़कों की मरम्मत नहीं की जा रही है।

पिछली बारिश में भी लोग इस सड़कों के गड्ढों में गिरकर घायल हुए थे और अब फिर बारिश शुरू हो चुकी है, इसलिए आने वाले दिनो में फिर वही समस्या वार्डवासियों के सामने खड़ी है। वार्ड के लोगों ने नगरपालिका प्रशासन से मांग की है कि उनकी इस समस्या का समाधान किया जाए। 

क्या कहते हैं वार्ड के लोग : नगरपालिका परिषद शहर के लोगों को मूर्ख बना रहे हैं। सप्लाई लाइन बिछाने के चक्कर में पूरी सड़के खोद दीं। पहले कहा था लाइन बिछाने के बाद सड़क की मरम्मत कर उसे पहले जैसा कर दिया जाएगा, लेकिन एक साल बीत गया। पिछली बारिश में कई लोग यहां गिरकर घायल हुए हैं। अब एक साल हो गया है, लेकिन अभी तक सड़कों की मरम्मत नहीं की गई है।

राजेश परसाई, वार्डवासी : हमारा वार्ड पिछड़ा वार्ड है। नगरपालिका प्रशासन का कोई भी अधिकारी उनके वार्ड में समस्याएं सुनने नहीं जाता है। यदि वह किसी समस्या को लेकर शिकायत भी करते हैं तो उसपर भी ध्यान नहीं दिया जाता है। वार्ड की सड़कों को खोद दिया है। एक साल हो गया, लेकिन उनमें कोई सुधार कार्य नहीं किया जा रहा है।

राकेश सिंह लोधी, वार्डवासी : बारिश शुरू होने वाली है। नगरपालिका ने जो सड़कें खोद दी थीं, उनसे दोबारा परेशानी होने वाली है। वार्ड की पूरी सड़कें खराब हो चुकी हैं। बीच सड़क में लाइन बिछाने के लिए खुदाई कर दी और उसे वैसे ही छोड़ दिया जिससे आए दिन बच्चे यहां गिर जाते हैं और उन्हें चोट लग जाती है, लेकिन नगरपालिका प्रशासन को इसकी कोई चिंता नहीं है। ऐसा लगता है, जैसे सभी मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं और उन्हें रोकने वाला कोई नहीं।

गेंदारानी रजक, वार्डवासी : जो सड़कें लाइन बिछाने के लिए खोदी गईं थी, उनकी मिट्टी बारिश के कारण ढीली हो जाती है और उस जगह गड्ढे हो जाते हैं, जिसमें पानी जमा हो जाता है और गंदगी के साथ मच्छर होने लगते हैं, जिससे कई बीमारियां पनपती हैं। उनके बच्चों को पूरे समय बीमारियों का खतरा बना रहता है। उनकी मांग है कि सड़कों को शीघ्र ही ठीक कराया जाए।

वार्ड की 11 सड़कों का यही हाल : वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि महेंद्र मेहरा का कहना है कि पाइप लाइन बिछाने के लिए वार्ड की 11 सड़के थी, सभी को खोद दिया गया। वार्ड में लाइन बिछा दी गई है और कनेक्शन भी दे दिए गए हैं, लेकिन लाइन की टेस्टिंग के चक्कर में सड़क की मरम्मत नहीं की जा रही है।

नगरपालिका से जानकारी ली थी, उनका कहना है कि सभी वार्ड की लाइन टेस्ट होने के बाद एक साथ सड़कों की मरम्मत का टेंडर निकाला जाएगा और उसके बाद सुधार होगा। उन्हें भी पता है कि वार्ड के लोग खुदी हुई सड़कों के कारण परेशान हैं और आए दिन उनके यहां आकर शिकायतें करते हैं।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें