< कम कीमत में इन यूजर्स के लिए स्पेशल iPhone होगा लॉन्च Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अमेरिका की कंपनी Apple चीनी मार्केट के लिए एक नया आईफोन बना रहा है ज"/>

कम कीमत में इन यूजर्स के लिए स्पेशल iPhone होगा लॉन्च

अमेरिका की कंपनी Apple चीनी मार्केट के लिए एक नया आईफोन बना रहा है जिसकी कीमत कम रखी जाएगी। यह कंपनी का एक स्पेशल वर्जन होगा। कंपनी ने यह कदम यूजर्स को दूसरे ब्रांड्स की तरफ आकर्षित होने के चलते उठाया है।

आईफोन की कीमत होगी कम, हटेंगे कुछ एडिशनल फीचर: वर्ष 2018 में लॉन्च किए गए iPhone XS को मार्केट में बड़ा डिस्प्ले, ड्यूल सिम सपोर्ट और बेहतर कैमरे के साथ लॉन्च किया गया था। हालांकि, कीमत ज्यादा होने के चलते कई यूजर्स इस फोन खरीद नहीं पाए। चीनी मार्केट में भी इस फोन को कई यूजर्स नहीं खरीद पाए थे। चीनी मार्केट में की कीमत कम रखने के लिए Apple कुछ एडिशनल फीचर्स हटाने की तैयारी में है।

कंपनी हटाएगी Face ID फीचर: चीन में ज्यादातर यूजर्स Face ID का इस्तेमाल नहीं करते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी इस फीचर को खत्म कर सकती है। इसकी जगह ट्रेडिशनल फिंगरप्रिंट सेंसर ले सकता है। हालांकि, यह स्पेशल फोन कब तब लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि कंपनी चीनी मार्केट के लिए कौन-सा नया वर्जन पेश कर सकती है।

China Xintong इंस्टिट्यूट की रिपोर्ट की मानें तो चीनी मार्केट में वर्ष 2018 में स्मार्टफोन की औसत कीमत 16.8 फीसद बढ़कर 2523 चीनी युआन हो गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि 4000 चीनी युआन से ज्यादा वाले स्मार्टफोन सेगमेंट में 13 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। इस सेगमेंट में चीनी ब्रांड्स की हिस्सेदारी 30 फीसद से ज्यादा है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें