< जनसुनवाई में आए 172 आवेदनों पर हुई सुनवाई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नगरपालिका अधिकारियों को दिए गए शिविर लगाने के निर"/>

जनसुनवाई में आए 172 आवेदनों पर हुई सुनवाई

नगरपालिका अधिकारियों को दिए गए शिविर लगाने के निर्देश : कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा विभिन्न विभाग के जिला प्रमुखों की उपस्थिति में जनसुनवाई की गयी। जनसुनवाई में 172 आवेदनों पर सुनवाई की गयी। जनसुनवाई के दौरान नगर के रानीगंज मोहल्ले से विभिन्न नागरिक सुविधाओं संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।

इन आवेदनों पर सुनवाई करते हुए कलेक्टर द्वारा मुख्य नगरपालिका अधिकारी पन्ना को निर्देश दिए कि आम आदमी की नगरपालिका से जुडी समस्याओं के निराकरण के लिए रानीगंज मोहल्ले में शिविर आयोजित करें। इसके उपरांत नगर के सभी वार्डो में शिविर लगाए जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि रानीगंज मोहल्ले में सीसी रोड का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर कराएं।

उन्होंने प्रत्येक होने वाली जनसुनवाई के दौरान आने वाले व्यक्तियों के बैठने एवं पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई के प्रत्येक प्रकरण को ऑनलाईन पंजीयन करने के उपरांत प्रत्येक आवेदक को पावती दी जाए। इसके लिए दल गठित कर दिए जाएं जो जनसुनवाई के आवेदनों को पंजीकृत करने एवं निराकरण की कार्यवाही को कम्प्यूटर पर दर्ज करने का काम करें।

इस अवसर पर उन्होंने विद्युत, वृद्धावस्था पेंशन, उपार्जन, राजस्व भूमि अतिक्रमण, नगरपालिका, पुलिस, खाद्यान्न, विवाह सहायता, उपचार सहायता, पेयजल आदि से संबंधित जनसुनवाई की गयी। उन्होंने विभिन्न आवेदनों पर सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई में आने वाले आवेदनों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण किया जाना चाहिए। इन आवेदनों को भी सीएम हेल्पलाईन के आवेदनों की ऑनलाईन फीडिंग की जाती है उसी तरह जनसुनवाई के आवेदनों की फीडिंग कम्प्यूटर में की जागएी। फीडिंग के साथ आवेदन को स्कैन कर कम्प्यूटर में रखे जाएंगे। जनसुनवाई में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश कुमार ओगरे के साथ विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें