< डीएम का निरीक्षण, सी.एम.ओ. सहित 22 गैरहाजिर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आज सुबह 10ः00 बजे जिलाधिकारी श्री हीरा लाल ने सी.एम.ओ. कार्यालय एव"/>

डीएम का निरीक्षण, सी.एम.ओ. सहित 22 गैरहाजिर

आज सुबह 10ः00 बजे जिलाधिकारी श्री हीरा लाल ने सी.एम.ओ. कार्यालय एवं स्टेट बैंक का आकस्मिक निरीक्षण किया। सी.एम.ओ. कार्योलय में अनुपस्थित 22 चिकित्सक सी.एम.ओ. सहित, तृतीय श्रेणी लिपिक, चतुर्थ श्रेणी वाहन चालक और चपरासी सहित अनुपस्थित पाये गए कर्मचारियों के एक दिन का वेतन काटने के लिए शासन को किया गया पत्राचार और जिला मलेरिया कार्यालय में उपस्थित रजिस्टर के हिसाब से 46 स्टाप तैनात है जिसमें 3 अनुपस्थित थे तथा शेष को पल्स पोलियो की ड्यिूटी पर जाना बताया गया और संविदा चिकित्सा/कर्मियों में 12 अनुपस्थित पाये गए।

कर्मियों को शक्त चेतावनी देते हुए सी.एम.ओ. को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और कहा कि इतनी संख्या में स्टाफ का अनुपस्थित होना बहुत खेद जनक है जिसके कारण जन कल्याण कारी योजनाओं की प्रगति बाधित है और कहा कि ऑफिस में समय से उपस्थित होना सुनिश्चित करें ऑफिस की साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए तथा फाइलों का रख-रखाव ठीक किया जाए।

अपने-अपने कार्य एवं दायित्वों का ठीक से निर्वहन किया जाए। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने स्टेट बैंक का निरीक्षण कर आधार-कार्ड न बनाने की शिकायत पर बैंक मैनेजर को निर्देशित करते हुए कहा कि आधार कार्ड बनने की प्रक्रिया शीघ्र प्रारम्भ की जाए और यहां आने वाले ग्राहाकों के साथ सालीनता का व्यवहार किया जाए यदि किसी के द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया तो क्षम्य योग्य नही होगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें