< कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भू-माफिया ने झूठी शिकायत करके सार्वजनिकहित का काम "/>

कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार

भू-माफिया ने झूठी शिकायत करके सार्वजनिकहित का काम कराया बन्द : पन्ना जिला मुख्यालय मे भू-माफिया किस्म के लोग बहुत ही सक्रिय है जो जबरजस्ती गरीबो की जमीने तथा शासकीय जमीनो पर जबरजस्ती कब्जा करते है।

अपनी पैसा एवं रूतवा के आधार पर उनकी जमीनो पर अवैध कब्जा करके अपना कब्जा जमा लेते है यहां तक की शासकीय जमीनो पर भी व्याप्क स्तर पर कब्जा किये हुए है इन्हे प्रशासनिक अधिकारीयों तथा पुलिस का भी संरक्षण रहता है जिससे पीडित लोगो को न्याय नही मिल पाता जिससे बे बेचारे थक हार कर अपनी जमीन ही छोडकर भाग जाते है।

इसी प्रकार का मामला प्रकाश मे आया है जिसमे बेनी सागर मोहल्ला निवासी समीर मोहम्मद पिता स्वर्गीय महबूब ने कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, एस.डी.एम को आवेदन देते हुए बताया की मेरे स्वंय की भूमि रानीबाग टगरा मे आरआजी नम्बर 164/1 खसरा 05.409 पर स्थित है उक्त जमीन के लिए जाने के लिए एक रास्ता है तथा उसके पहले शासकीय वर्षाती नाला पडता है जिससे खेत तथा जमीन तक पहुचने मे परेशानी होती है।

खेत की जोताई तथा अन्य कार्य प्रभावित होता है और इसी रास्ते से आगे जाने वाले ग्राम के लोगो के लिए भी सुविधा है इस लिए सार्वजनिक हित को देखते हुए मेरे द्वारा स्वंय की राशि से नाले मे सीमेन्ट पाईप बिछाकर आम रास्ता बनाना चाहता था जिससे किसी को कोई आपत्ति नही है और इसके लिए मेरे द्वारा तहसीलदार पन्ना से विधिवत स्वीकृति भी प्राप्त कर ली गई थी।

लेकिन रानीबाग निवासी भू माफिया अवधेश उर्फ खुन्ना महराज तथा उसके पुत्र अंकुर त्रिवेदी द्वारा अनावश्यक रूप से झूठी शिकायते कराई गई तथा उक्त निर्माण कार्य पर प्रशासन स्तर से रोक लगवा दी गई जिससे बनने वाली पुलिया का कार्य बन्द हो गया है। जबकी दूसरी ओर उक्त भू-माफियाओं द्वारा जिला मुख्यालय से लेकर रानीबाग तक शासकी जमीनो पर व्याप्क स्तर पर कब्जा कर रखा है। 

अनेक गरीबो की जमीने हडप ली गई है। जिसके संबंध मे इनके खिलाफ कोतवाली पन्ना मे दर्जनो आपराधिक प्रकरण दर्ज है तथा एसडीएम एवं तहसील न्यायालय मे भी गरीबो की जमीनी हडपने तथा शासकीय जमीनो पर अवैध कब्जा करने की कार्यवाही भी चल रही है। इनके द्वारा शासकीय जमीन पर पेट्रोल पम्प तथा तोल काटा लगाकर जबरजस्ती बल पूर्वक कब्जा कर रखा है।

ज्ञात हो की पैसा तथा पावर के चलते प्रशासनिक स्तर पर भी हम गरीबो को न्याय नही मिल पा रहा है। आवेदक ने आवेदन के माध्यम से उक्त भू-माफिया के खिलाफ कडी कार्यवाही करने तथा निर्माण कार्य को पूर्ण कराये जाने की स्वीकृती दिलाये जाने की मांग की है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें