< तलाब किनारे फेंकी गई दवाएं, डीएम ने फटकारा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर महेव"/>

तलाब किनारे फेंकी गई दवाएं, डीएम ने फटकारा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर महेवा रोड पर बर्मा तालाब के पास सरकारी दवाएं व दवाओं की बोतले पड़ी देखी गई। नगरवासियो ने जिलाधिकारी को इसकी सूचना दी। जिलाधिकारी सहदेव ने सीएमओ व स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक के साथ मौके पर जाकर जांच पड़ताल की व चिकित्साधिकारी व सम्बंधित कर्मचारी को कड़ी फटकार लगाई।

सुबह खुले मैदान में सीएचसी कबरई द्वारा काफी मात्रा में फेंकी गई दवाएं देख कर लोगो मे तरह तरह की आशंकाएं उठने लगीं। एक दिन पूर्व शासन से आये नोडल अधिकारी द्वारा स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दूसरे दिन दवाएं फेके जाने ने आशंकाओं को जन्म दे दिया।

जिलाधिकारी सहदेव ने निरीक्षण के बाद पाया की फेंकी गई दवाएं एक्सपायरी थी तथा कुछ प्रयोग हो चुकी दवाओं की बोतल थी। जिलाधिकारी ने इन दवाओं को इस तरह फेंके जाने पर सख्त चेतावनी देते हुए नियमानुसार आउट डेटेड दवाओं को झांसी भेजकर ही नष्ट कराने के निर्देश दिए।

इस दौरान अस्पताल के अंदर मौजूद मरीजो से स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी लेकर कर्मचारियों द्वारा किसी भी प्रकार से पैसे मांगने व डॉक्टरों द्वारा बाहर के मेडिकल स्टोरों से दवा लेने के लिए कहे जाने पर दूरभाष से तुरन्त उन्हें सूचित करने की बात कही।

अन्य खबर

चर्चित खबरें