< टॉवर में नौकरी के नाम पर ईंट-भट्ठे में बनाया बंधक Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News टॉवर में नौकरी दिलाने के बहाने तीन युवकों ने"/>

टॉवर में नौकरी के नाम पर ईंट-भट्ठे में बनाया बंधक

टॉवर में नौकरी दिलाने के बहाने तीन युवकों ने थानाक्षेत्र के इंगोहटा गांव से दस युवकों को साथ ले गए और मथुरा के एक ईंट भट्ठे में पांच लाख लेकर सभी को बंधक बना लिया। आरोप है कि सभी युवकों से ईंट भट्ठे में भूखे पेट रखकर काम कराया जा रहा है।

बंधक बनाए युवकों के परिजनों ने थाने में तहरीर देकर सभी को मुक्त कराने की गुहार लगाई है। पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

भूखा-प्यासा रख पीट कराते हैं काम इंगोहटा गांव निवासी बारे खां, बुद्ध व ओमप्रकाश ने बताया कि सुमेरपुर कस्बा निवासी रघुवीर उर्फ बादशाह वर्मा, धुंधपुर निवासी विजय व जलाला निवासी गेंदालाल जून के पहले सप्ताह में गांव आए और गांव के दस युवकों पंकज, बच्चन, हन्नू, सबलू, संतराम, आकाश, इमाम, अमीरा, मुश्ताक व रफीक को अपने साथ टॉवर में नौकरी दिलाने के बहाने ले गये।

उक्त तीनों लोगों ने साथ गए युवकों को मथुरा जनपद के कोसींकला के कोटवन गांव में बाबा भट्ठा पर पांच लाख लेकर बेच लिया। इनके परिजनों का आरोप है कि यहां पर सभी लोगों को बंधक बना लिया गया है और भूखे पेट रखकर काम कराया जा रहा है।

मोबाइल भी छीना, न दे सकें सूचना एक युवक ने चोरी से छिपाकर रखे मोबाइल के माध्यम से रात में परिजनों को घटनाक्रम से अवगत कराया। परिजनों ने पुलिस से बंधक बनाये युवकों को मुक्त कराने की मांग की है।

युवकों को ईंट भट्ठे में बंधक बनाये जाने की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने परिजनों की निशानदेही पर कस्बा निवासी रघुवीर उर्फ बादशाह वर्मा को घर से दबोच लिया है। पुलिस की पूछताछ में इसने युवकों भट्ठे में बेंच देने की बात स्वीकार करते हुए पुलिस को भट्ठे का पता आदि बताया है।

बंधक बनाये गये युवकों को मुक्त कराने के लिए थाने से एक पुलिस टीम गठित करके भेजा जा रहा है। साथ ही मथुरा पुलिस से भी मदद मांगी गई है। उन्होंने बताया कि धुंधपुर निवासी विजय व जलाला निवासी गेंदालाल की भी तलाश कराई जा रही है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें