< एचटी लाइन में खराबी आने से 50 गांव की बिजली गुल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News 33 केवी हाइटेंशन लाइन में खराबी आने से कस्बे समेत 50 गांव में 24 घंटे "/>

एचटी लाइन में खराबी आने से 50 गांव की बिजली गुल

33 केवी हाइटेंशन लाइन में खराबी आने से कस्बे समेत 50 गांव में 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप है। पूरे दिन फाल्ट ढूंढ़ने के बाद भी न मिलने से बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। इससे पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित रही। बिजली पानी को लेकर दो दिनों से ग्रामीण क्षेत्र के लोग खासे परेशान हैं।

50 गांव में अंधेरा छाया है, जिससे ग्रामीणों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। श्रीनगर में बने 10 केवी पावर स्टेशन से क्षेत्र के आधा सैकड़ा से ज्यादा गांव में बिजली आपूर्ति की जाती है।  दोपहर को 12 बजे 33 केवी हाइटेंशन लाइन में फाल्ट से बिजली गुल हो गई।

अधिकारियों के निर्देश पर स्थानीय लाइनमैन लगाए गए हैं लेकिन 24 घंटे बाद भी फाल्ट नहीं ढूंढ़ सके। इससे पूरे दिन और पूरी रात बिजली गुल रही। इससे उमस भरी गर्मी से लोगों का बुरा हाल रहा। बिजली विभाग की टीम बिजली लाइन दुरुस्त करने में जुटी है। गौरतलब है कि श्रीनगर में बने इंटेकवेल से पानी की आपूर्ति श्रीनगर के अलावा सिजहरी और महोबा शहर में की जाती है, लेकिन बिजली न आने से पेयजल आपूर्ति ठप हो गई।

इससे लोगों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। ग्रामीणों की हैंडपंपों और कुओं में भारी भीड़ जुटी रही। बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी पुनीत शर्मा का कहना है कि 33 केवी लाइन में खराबी आने के कारण टीम लगा दी गई है। जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें