< सरकार ने जनता से जो वादा किये थे वह हर हाल में पूरा करेगें Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

सरकार ने जनता से जो वादा किये थे वह हर हाल में पूरा करेगें

मध्य प्रदेश मे हमारी कांग्रेस पार्टी की सरकार द्वारा चुनाव के दौरान वचन पत्र मे जितने वादे किये गये थे उक्त सभी वादे हर हालत मे पूरे होगें अभी तक छह माह मे एक सैकडा वचन पूर्ण हो चुके है और आंगे यह प्रकिया जारी रहेगी प्रदेश की सात करोड से अधिक की जनता को निराश नही होने दिया जायेगा।

उक्ताश्य के विचार जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष दिव्यारानी ने सरकार के छह माह पूरे होने पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान होटल राज विलास मे व्यक्त किये। सरकार द्वारा अल्प समय में किये जनकल्याणकारी योजनाओं का वाचन कर पत्रकारों को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में कई जनहितेषी निर्णय हुए हैं।

वहीं कांग्रेस अपने चुनावी वचन पत्र के 90 से अधिक वचनों को पूरा करने में कामयाब हुई। पिछले 6 माह में महिलाओं के विरुद्ध अपराध में 5.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई, रोजगार और निवेश के क्षेत्र में अभूतपूर्व निर्णय हुए, प्रदेश सरकार ने 6 माह के छोटे से कार्यकाल में 25 लाख से अधिक किसानों का कर्जा माफ किया, वृद्धावस्था पेंशन को दुगना किया, कन्या राशि को बढाकर 51000 रूपए किया, युवा स्वाभिमान योजना शहरी युवाओं को रोजगार की गारंटी दी, गौशालाओं का निर्माण कराया, पिछडा वर्ग को 27 प्रतिशत एवं आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय लेने जैसे अनेकों कार्य कर प्रदेश में सुशासन और वचनबद्धता की मिशाल पेश की।

अध्यक्ष दिव्यरानी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में बनी मध्य प्रदेश सरकार अपने गठन के पहले दिन से ही पूरी प्रतिबद्धता के साथ प्रदेश की समग्र उन्नति और प्रगति के लिए लगातार प्रयासरत है, प्रदेश की जनता से किए गए वादे और उनसे संबंधित कार्यों के निष्पादन रिकॉर्ड समय में किए गए और यही संकल्प लेकर वर्तमान सरकार आगे बढ़ रही है।

राज्य की खुशहाली समृद्धि और प्रगति सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है यकीनन परिवर्तन के लिए आवश्यकता होती है एक सकारात्मक सोच के साथ समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की, यही सच्चे लोकतांत्रिक मूल्यों की पहचान होती है।

सिर्फ घोषणाओं के महंगे प्रचार और उद्घोष से बदलाव नहीं लाया जा सकता, असल बदलाव लाने के लिए आवश्यकता होती है इस अवसर पर जिला कांग्रेस के प्रवक्ता केशव प्रताप सिंह, जिला उपाध्यक्ष मनीष शर्मा,पूर्व नपा अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह, रावेन्द्र शुक्ला प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य,सेवादल से राम बहादुर दिवेदी, सूर्य प्रकाश वर्मा कोषाध्यक्ष, रामकेश पांडेय महामंत्री, अक्षय तिवारी युथ कांग्रेस, श्याम तिवारी जिला सचिव,दीपचंद्र अग्रवाल महामंत्री एवं विधानसभा प्रभारी, सरदार मान सिंह, ज़ुबैर खान जिला मीडिया प्रभारी, सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें