< डायरिया से मासूम बच्ची की मौत, छह भर्ती Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दो दिन से बादलों के छाने से तापमान में गिरावट आई है वहीं उमस बढ़ ग"/>

डायरिया से मासूम बच्ची की मौत, छह भर्ती

दो दिन से बादलों के छाने से तापमान में गिरावट आई है वहीं उमस बढ़ गई है। भीषण गर्मी से लोग पसीना-पसीना हो रहे है। डायरिया की चपेट में आने से मासूम बच्ची की मौत हो गई जबकि छह लोगों की हालत नाजुक होने पर उन्हें जिला अस्पताल के वार्डों में भर्ती कराया गया है। प्राइवेट क्लीनिकों में भी मरीजों की भीड़ रही। मौसम में बदलाव से संक्रामक बीमारियों के मरीजों में तेजी से इजाफा हुआ है। यही वजह है कि सुबह से ही जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ जुट रही है। एक माह पहले तक अस्पताल में एक हजार मरीज प्रतिदिन पहुंचते थे वहीं अब मरीजों की संख्या बढ़कर डेढ़ हजार हो गई है।

सबसे ज्यादा मरीज उल्टी, दस्त, बुखार व पेट दर्द के आ रहे हैं। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रतौली निवासी गोपी की 10 माह की पुत्री अंजलि को उल्टी, दस्त की शिकायत होने पर परिजन उसे जिला अस्पताल लाए। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। भीषण गर्मी के चलते डायरिया की चपेट में आने से समदनगर निवासी रामप्रकाश (22), गांधीनगर निवासी प्रिंसी (05), प्रेम नगर निवासी कुंवरबाई (55), कल्याण सागर निवासी रामू (18) समेत छह लोगों का उपचार जिला अस्पताल के वार्डों में किया गया। प्राइवेट क्लीनिकों में भी मरीजों की खासी भीड़ नजर आ रही है। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. उदयवीर सिंह का कहना है कि मौसम में बदलाव से मरीजों की संख्या बढ़ी है। इस मौसम में खानपान में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। खुले में रखे खाद्य पदार्थों का सेवन कतई न करें।

अन्य खबर

चर्चित खबरें