< अवैध मौरंग खनन की आशंका पर आठ पोकलैंड मशीनें सीज Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अवैध खनन की सूचना पर प्रशासन व खनिज विभाग की टीम : "/>

अवैध मौरंग खनन की आशंका पर आठ पोकलैंड मशीनें सीज

अवैध खनन की सूचना पर प्रशासन व खनिज विभाग की टीम : तड़के भुलसी गांव स्थित मौरंग खदानों में छापा मारा। वहां मानक से ज्यादा खनन की आशंका पर आठ पोकलैंड मशीनें व दो ट्रक सीज कर दिए गए। गड्ढों की नाप-जोख के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लगातार मिल रही शिकायतों के चलते गुरुवार तड़के तीन बजे एडीएम विनय प्रकाश श्रीवास्तव, एएसपी संतोष कुमार सिंह, एसडीएम मौदहा ने खनिज अधिकारी एसके सिंह के साथ भुलसी गांव स्थित खदान संख्या 302 व 303 पहुंचे। खान अधिकारी एसके सिंह ने बताया कि मौके में खदान में काम बंद मिला लेकिन गड्ढों को देखकर नियत गहराई से अधिक खोदाई किया जाना लग रहा है। नापजोख के आधार पर पट्टाधारकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल ट्रकों को सिसोलर थाने व मशीनों को खदान प्रबंधक की सुपुर्दगी में दिया गया है।

पहले भी सीज हो चुकीं मशीनें : इससे पहले भी थाना चिकासी अंतर्गत चंदवारी धुरौली मौरंग खदान खंड संख्या 26/5 में अवैध खनन की शिकायतों पर एसडीएम जुबेर बेग ने पुलिस बल के साथ अचानक छापेमारी की थी। नदी की जल धारा से खनन पर छह पोकलैंड मशीनें सीज की गई थीं। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें