< लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर फिर प्रहार, पत्रकारों ने जलाया पुतला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर फिर प्रहार, पत्रकारों ने जलाया पुतला

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर एक और प्रहार, जीआरपी एस०ओ० ने पत्रकार को लात-घूसों से पीटा

शामली, उत्तर प्रदेश 

       पत्रकारों को वैसे तो लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है, लेकिन कहीं जिला प्रशासन तो कहीं सत्ताधारी नेता इस स्तम्भ पर लगातार हमला कर तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं, पत्रकारों से बदसलूकी के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने कई बार नियम कानून बनाए लेकिन उन पर अमल नहीं हो रहा है।
       कल शाम की ही घटना है उत्तर प्रदेश के शामली जिले में स्थित जीआरपी थाने पर News24 के पत्रकार अमित शर्मा कवरेज करने पहुँचे अमित शर्मा पहले जीआरपी के कई मामलों का खुलासा कर चुके हैं, जिससे जीआरपी एस०ओ० खुर्राये बैठे थे। पत्रकार को सामने देखकर एस०ओ० अपना आपा खो बैठे और पत्रकार को लात घूसों से पीटना शुरू कर दिया, मामला जैसे ही प्रकाश में आया तो जीआरपी थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया लेकिन प्रदेश सहित पूरे देश के पत्रकारों में इस मामले को लेकर काफी रोष व्याप्त है।
        पत्रकार संगठनों ने जीआरपी एस०ओ० को नौकरी से बर्खास्त करने की मांग रखी है कई जगह सरकार को बर्खास्तगी के लिए चेतावनी भी दी गई है। इसी के चलते आज झाँसी में झाँसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में सभी पत्रकारों और पदाधिकारियों ने एकत्रित होकर जीआरपी शामली एस०ओ० का पुतला दहन किया और मांग रखी जल्द से जल्द एस०ओ० को बर्खास्त किया जाए अन्यथा पत्रकार संगठन आगे भी विरोध प्रदर्शन जारी रखेगा।

अन्य खबर

चर्चित खबरें