< जनपद का सर्वोत्तम विकास पहली प्राथमिकता: डीएम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नवांगतुक डीएम ने संभाला कार्यभार

जनपद का सर्वोत्तम विकास पहली प्राथमिकता: डीएम

नवांगतुक डीएम ने संभाला कार्यभार

नवागंतुक जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय ने कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने शासन की मंषानुरूप कार्य कराने को अपनी प्राथमिकता बताई है। कलेक्ट्रेट स्थित कोषागार में वर्ष 2012 बैच के आईएएस शेषमणि पाण्डेय ने बतौर जिलाधिकारी कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि शाासन की मंषा के अनुरूप ही कार्य कराना उनकी प्राथमिकता होगी। विष्व प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र चित्रकूट में मार्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम आये थे। संभवतः श्रीराम भी प्रयागराज के रास्ते होकर चित्रकूट आये थे और वह भी प्रयाग क्षेत्र से ही स्थानांतरित होकर यहां आये है।

चित्रकूट में काम करने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात है। यहां का सर्वोत्तम विकास कराने का पूरा प्रयास वह करेंगे। जिलाधिकारी श्री पाण्डेय ने बताया कि इसके पूर्व इलाहाबाद में नगर आयुक्त रह चुके है और उत्तर प्रदेष शासन में विषेष सचिव के पद पर कार्य कर चुके है। स्थानीय समस्याओं के निराकरण के लिये पहले स्थानीय स्तर पर प्रयास किये जायेंगे। जरूरत पड़ने पर शासन स्तर से अवगत कराकर समस्याओं का निस्तारण कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि शासन की मंषा के अनुरूप लोगों की समस्याओं का निराकण प्राथमिकता के साथ गुणवत्ता युक्त तरीके से किया जाना चाहिये।

ताकि पीड़ित व्यक्ति को अपनी समस्या को लेकर भटकना न पड़े। इसके लिये त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण समाधान कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि पर्यटन की दृष्टि से राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित कर चुका है। यहा पूर्व में तैनात रहे जिलाधिकारी ने भी मेहनत करते हुये जिले के विकास के लिये और पर्यटन क्षेत्र में सराहनीय कार्य किये है। चित्रकूट जनपद में पर्यटन विकास के लिये प्रयास किये जायेंगे। इस जिले को पर्यटन मानचित्र में लाने के लिये यथासंभव प्रयास किये जायेंगे। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी डाॅ महेन्द्र कुमार, अपर जिलाधिकारी जीपी सिंह, उप जिलाधिकारी सदर इन्दुप्रकाष सिंह मौजूद रहे। 
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें