< डायरिया की चपेट में आकर दो की मौत, 12 बीमार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिले में डायरिया के जबर्दस्त प्रकोप से एक दर्जन से ज्यादा लोग पी"/>

डायरिया की चपेट में आकर दो की मौत, 12 बीमार

जिले में डायरिया के जबर्दस्त प्रकोप से एक दर्जन से ज्यादा लोग पीड़ित हैं, जबकि दो ग्रामीणों की डायरिया से मौत हो गई है। 24 घंटे में अब तक डायरिया से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोग डायरिया के भयंकर प्रकोप से जूझ रहे हैं। जिले में दिन प्रतिदिन बढ़ रही गर्मी और बदल रहे मौसम से डायरिया के मरीजों में इजाफा हो रहा है। जिला अस्पताल में सबसे ज्यादा मरीज डायरिया के आ रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों में भी डायरिया से पीड़ित मरीज भर्ती हो रहे हैं। देर शाम को कोतवाली कुलपहाड़ के ग्राम सिरमौर निवासी देवेंद्र (35) पुत्र भगवानदास व कोतवाली चरखारी के ग्राम सूपा दिल्ला (90) पुत्र चतुरा की हालत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। जहां देर रात को दोनों की मौत हो गई।

कोतवाली चरखारी के ग्राम नौसारा निवासी शिवदयाल (75) की उल्टी-दस्त की चपेट में आने से सुबह मौत हो गई थी, जबकि नौसारा निवासी सुमन (07) रोहिणी (10), सुनीता (08) डायरिया से जूझ रही हैं। इसी तरह शहर के गांधीनगर निवासी उमर खां की पौत्री खुशबू की डायरिया से हालत बिगड़ गई। उसे जिला अस्पताल छतरपुर ले जाया गया। इसी तरह रिवई निवासी रोहन (12), संगीता (17), मुन्ना (28), रहीमन (55) सहित आधा दर्जन से ज्यादा लोग डायरिया से जूझ रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि बासी फल, भोजन और कटे-फटे फल का सेवन न करें।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें