< बुंदेलखंड में पारा फिर 43 के पार, झुलसाने लगी गर्मी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News करीब एक हफ्ते तक पारा सामान्य रहने और गर्मी से हल्की राहत के बाद "/>

बुंदेलखंड में पारा फिर 43 के पार, झुलसाने लगी गर्मी

करीब एक हफ्ते तक पारा सामान्य रहने और गर्मी से हल्की राहत के बाद अब फिर सूर्यदेव आंखे तरेरने लगे हैं। बुंदेलखंड में चढ़ता पारा फिर झुलसाने पर आमादा नजर आ रहा है। बीते 24 घंटों में पारे ने रफ्तार पकड़ी और इलाके के दो शहरों में पारा 43 के पार निकल गया।

सागर में भी दो डिग्री सेल्सियस के उछाल के बाद 41.5 रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में पारा तेजी से चढ़ेगा और रिकॉर्ड-तोड़ गर्मी पड़ सकती है।सोमवार को मौसम साफ रहने और तेज धूप व मौसमी हलचल थमने के बाद पारे ने उछाल भरना शुरू कर दिया है।

सागर में पारा बीते रोज की अपेक्षा करीब दो डिग्री की उछाल के बाद 41.5 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि यह सामान्य है। इसी प्रकार रात का तापमान भी 26.5 सामान्य रहा। दूसरी ओर पड़ोसी जिले दमोह में पारा 43.5 डिग्री तक पहुंच गया।

इसी प्रकार नौगांव में 42.2 डिग्री, खजुराहो में 42.4 एवं टीकमगढ़ में 40.6 डिग्री दिन का तापमान दर्ज किया गया है। मौसमी डिस्टरवेंस थमने के कारण अब तेज और झुलसाने वाली गर्मी का असर फिर से बढ़ने लगा है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी अनुसार मई के आखिरी हफ्ते में सूरज खूब तपाएगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें